देर रात भारत पहुंचे तीन और Rafael विमान

भारत और चीन के बीच पूर्वी लद्दाख में जारी लड़ाई के बीच फ्रांस से तीन Rafael युद्धक विमान देर रात भारत पहुंचे है। तीनों Rafael विमान बिना रुके सात हजार किलोमीटर से भी लंबी उड़ान के बाद सीधा भारत पहुंचे है। इन वायुसेना के आने से भारत की ताकत और बढ़ गई है।

तीनों Rafael विमानों में हवा में ही ईंधन भरने की प्रक्रिया को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के मल्टी रोल टैंकर ट्रांसपोर्ट ने अंजाम दिया है। दूतावास ने ट्वीट कर बताया है कि इन विमानों के पायलटों की उड़ान बहुत ही आसान और सुरक्षित रहेगी। वायुसेना ने बताया कि नए राफेल विमानों के यहां आने से अब इन विमानों की संख्या  अब 11 हो गयी है।

Indian Army अपनी ताकत में करने जा रही है ‘इज़ाफ़ा’

भारतीय वायुसेना ने ट्वीट किया ट्वीट  में लिखा है कि, ‘तीन Rafael विमान कुछ देर पहले भारतीय वायुसेना के अड्डे पर उतरे है। इन विमानों ने 7 हजार किलोमीटर से अधिक की उड़ान भरी । भारतीय वायुसेना UAE वायुसेना की ओर से दी गयी टैंकर मदद की सराहना करती है।’

आपको बता दें, कि न Rafael विमानों को फ्रांस की कंपनी डुसाल्ट एविएशन ने बनाया है। पांच Rafael लड़ाकू विमानों की पहली खेप 29 जुलाई, 2020 को भारत पहुंची थी। बता दें, तीन राफेल विमान भारत पहुंचे थे।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं