Home Career अब 23 जनवरी को होगा UPTET Exam, इस दिन घोषित किया जाएगा...

अब 23 जनवरी को होगा UPTET Exam, इस दिन घोषित किया जाएगा रिज़ल्ट

0

जिन लोगों ने UPTET Exam की तैयारी की थी उनके लिए अब ख़ुशख़बरी है। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (Uttar Pradesh Teacher Eligibility Test) की नई तारीख का ऐलान कर दिया गया है। जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार UPTET (UPTET 2021 Exam Date) की परीक्षा जनवरी, 2022 को आयोजित होगी। वहीं UPTET के नतीजे फरवरी महीने में घोषित किए जाएंगे।

पेपर लीक होने के कारण UPTET Exam को स्थगित कर दिया गया था। वहीं अब इस परीक्षा की नई तारीख का ऐलान कर दिया गया है। बता दें कि UPTET परीक्षा 2021 का आयोजन 23 जनवरी, 2022 को किया जाएगा। जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक इस परीक्षा का आयोजन दो पालियों में होगा। सुबह 10 बजे से ये परीक्षा शुरू होगी, जो कि दोपहर 12:30 तक चलेगी। वहीं दूसरी पाली की परीक्षा का आयोजन दोपहर 2:30 से लेकर शाम 5 बजे तक होगा।

UPTET Exam 2021 के परिणाम 25 फरवरी को घोषित किया जाएगा। शेड्यूल के अनुसार UPTET Exam की उत्तर कुंजी आधिकारिक वेबसाइट पर 23 फरवरी, 2022 को जारी की जाएगी और नतीजे 25 फरवरी को जारी किए जाएंगे। बता दें कि उत्तर प्रदेश परीक्षा नियामक प्राधिकरण की ओर से Uttar Pradesh Teacher Eligibility Test का आयोजन किया जाता है। UPTET Exam 2021 पहले 28 नवंबर को आयोजित की जानी थी। लेकिन पेपर लीक होने के कारण इसे रद्द कर दिया गया था। तभी से उम्मीदवार परीक्षा की नई तारीखों का इंतजार कर रहे थे। UPTET 2021 की परीक्षा के लिए 21 लाख से ज्यादा छात्रों ने आवेदन किया है।

UPTET Exam 2021 के admit card को भी जल्द जारी कर दिया जाएगा। तय शेड्यूल के अनुसार उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र 12 जनवरी, 2022 को निर्धारित वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे। यहां से उन्हें डाउनलोड किया जा सकेगा। UPTET admit card download करके इसका प्रिंटआउट निकाल सकेंगे।

यह भी पढ़ें – करने जा रहे हैं पार्टी तो जान लें Omicron के चलते Delhi में इन चीज़ों पर लगा बैन

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है

Exit mobile version