Yogi सरकार का आदेश, अब इन लोगों को नहीं मिलेगी Government Job

0
193

सरकारी नौकरी(Government Job) पाने का सपना हर युवा देखता है लेकिन ऐसा नसीब सबका नहीं होता जो हर किसी को Government Job मिल सके। अक्सर आपने सुना होगा कि किसी का पिता सरकारी नौकर है और उसकी मृत्यु हो जाती है तो उसकी नौकरी उसके बच्चों में से किसी एक बच्चे को मिल जाती है लेकिन अब इतनी आसानी से नौकरी किसी को नहीं मिलेगी।

UP में कार्मिक विभाग ने सोमवार (1 अगस्त) को यह साफ कर दिया है कि माता-पिता यदि Government Job में है तो उसका वारिस अनुकंपा पर नियुक्ति पाने के लिए हकदार नहीं होगा। मृतक आश्रित कोटे पर नौकरी पाने वालों को इसके लिए शपथ पत्र देना होगा कि मौजूदा अभिभावक Government Job में नहीं है।

कार्मिक विभाग ने सोमवार को इस संबंध में स्पष्टीकरण आदेश जारी करते हुए सभी विभागाध्यक्षों को इसे भेज दिया है। इसमें कहा गया है कि जनवरी 1999 को इस संबंध में स्पष्ट नीति जारी की जा चुकी है। इसके मुताबिक माता-पिता यदि दोनों Government Job में हैं और इनमें से किसी एक की मृत्यु हो जाती है, ऐसी स्थिति में उसका वारिस मृतक आश्रित कोटे पर नौकरी पाने के लिए हकदार नहीं होगा। कार्मिक विभाग ने कुछ मामलों में शिकायत मिलने के बाद इस संबंध में स्पष्टीकरण जारी किया है।

यह भी पढ़ें – T-20 रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंची Smriti Mandhana

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है