अब Delhi में इलाज कराने में नहीं होगी परेशानी, अगले साल शुरू होंगे 11 नए Hospital

0
201

मरीज़ को वक़्त पर इलाज मिल जाए यही हर इंसान चाहता है, अगर आप भी Delhi में रहते हैं तो अब आपको इलाज कराने में परेशानी नहीं होगी। Delhi Government जिन 11 अस्पतालों का निर्माण करा रही है, वे 2023 के मध्य तक चालू हो जाएंगे। उपमुख्यमंत्री Manish Sisodia ने गुरुवार(25 अगस्त) को इन अस्पतालों की निर्माण प्रगति की समीक्षा के बाद कहा कि वह खुद अगले 15 दिन में इन अस्पतालों के निर्माण स्थल पर जाएंगे और कार्यों का निरीक्षण करेंगे।

Manish Sisodia ने कहा कि हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को बूस्ट करने के लिए सरकार युद्धस्तर पर काम कर रही है। बता दें, दिल्ली सरकार सिरसपुर, ज्वालापुरी, मादीपुर, हस्तसाल (विकासपुरी) में 3237 बेड की क्षमता वाले चार अस्पताल बनवा रही है। ये अस्पताल मार्च से जून 2023 तक तैयार हो जाएंगे। इसके अलावा 6838 ICU बेड की क्षमता वाले सात नए सेमी परमानेंट (अर्द्ध स्थायी निर्माण) अस्पताल का निर्माण कार्य भी चल रहा है। मसलन 11 अस्पतालों के बनने के बाद 10 हजार नए बेड बढ़ जाएंगे। गंभीर श्रेणी के मरीजों को इसका सबसे ज्यादा फायदा मिलेगा।

Manish Sisodia ने कहा कि अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वे तय समय पर काम पूरा करें। उसके साथ तय मानक व गुणवत्ता का भी ध्यान रखें। उपमुख्यमंत्री Manish Sisodia ने कहा कि Delhi में हर नागरिक को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए केजरीवाल सरकार प्रतिबद्ध है। सरकार में आने के पहले दिन से ही हम इस दिशा में कार्य कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें – होश में आए Raju Srivastava, स्वास्थ्य में भी हो रहा सुधार

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है