शराब से होने वाली मौतों के आंकड़े लगातार बढ़ते जा रहे हैं इसके पीछे वजह है अवैध शराब की बिक्री। न जाने कितने ही लोग ख़राब शराब पीकर मर जाते हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ(Chief Minister Yogi Adityanath) अब अवैध शराब बेचने वालों पर सख़्त रुख़ अपनाने जा रहे हैं। CM Yogi ने कहा कि अवैध शराब की बिक्री में संलिप्त लोगों के खिलाफ Gangster Act के तहत भी कार्रवाई होनी चाहिए। अगर कहीं अवैध शराब से जनहानि की सूचना प्राप्त हुई तो बीट के सिपाही से लेकर हल्के का दरोगा, SHO और संबंधित आबकारी अधिकारी सहित उच्च अधिकारियों पर भी कार्रवाई होगी।

‘Urvashi Rautela’ भी पीती हैं ‘VIRAT KOHLI’ जैसा ‘ब्लैक वाटर’ 

CM योगी ने गुरुवार(18 मार्च) रात DM, SSP, SP के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग(Video conferencing) में यह बात कही। उन्होंने कोरोना संक्रमण(Corona infection), जहरीली व अवैध शराब की बिक्री की रोकथाम, Panchayat Election व होली पर्व के मद्देनजर शांति व्यवस्था इन चार मुद्दों पर अफसरों को निर्देश दिए। CM Yogi ने कहा कि अवैध शराब बिक्री की गतिविधियों में पूर्व में सक्रिय रहे लोगों पर भी नजर रखी जाए। इसके लिए इंटेलिजेंस को सुदृढ़ करना होगा। अवैध शराब की शिकायत पर जिलाधिकारी व पुलिस कप्तान स्तर पर त्वरित कार्रवाई की जाए। अवैध शराब की बिक्री की सूचना देने के लिए Excise Department Toll Free Number जारी करें।

यह व्यवस्था 24 घंटे जारी रहे। अवैध शराब के धंधे में लिप्त लोगों पर ऐसी कार्रवाई करें जो औरों के लिए सबक बने। CM Yogi ने कहा, पंचायत चुनावों के लिए संवेदनशील और अतिसंवेदनशील बूथ क्षेत्रों पर अतिरिक्त सतर्कता बरते जाने की जरूरत है। फील्ड में तैनाती के लिए दक्षता को मानक बनाएं।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है