‘आज जितना बड़ा मेरा पर्सनल बाथरूम है, उतना मेरा घर हुआ करता था’: Nawazuddin Siddiqui

0
174

किसी का वक़्त कभी एक जैसा नहीं रहता है और अगर कोई इंसान मेहनत करता है तो बुरा वक़्त भी जल्दी ही गुज़र जाता है। Nawazuddin Siddiqui को Bollywood के सबसे शालीन और डाउन टु अर्थ सितारों में गिना जाता है। Nawazuddin Siddiqui आज जहां पर हैं, वहां तक पहुंचने के लिए उन्होंने गार्ड की नौकरी से लेकर भूखे पेट सोने तक बेहिसाब स्ट्रगल किया है।

Nawazuddin Siddiqui के पास आज मुंबई में अपना खुद का बंगला है। पिछले दिनों अपने खुद के बंगले में शिफ्ट हुए Nawazuddin Siddiqui ने बताया कि किस तरह उनका ये वाला घर उनके उस घर से बेहद अलग है जिसमें वह एक वक्त पर रहा करते थे। Nawazuddin Siddiqui बातचीत में कहा, ‘आज जितना बड़ा मेरा पर्सनल बाथरूम है, उतना मेरा घर हुआ करता था। जब मैं मुंबई आया तो मैं बहुत छोटी जगहों पर रुका, वो जगहें जिन्हें मैं चार और स्ट्रगलिंग एक्टर्स के साथ शेयर किया करता था। वो कमरा इतना छोटा था कि अगर मैं दरवाजा खोलूं तो किसी के पैरों में लग जाता था। ऐसा इसलिए क्योंकि हम सब जमीन पर ही बिस्तर लगाकर सोया करते थे।’

Nawazuddin Siddiqui ने कहा, ‘धीरे-धीरे मैंने 3 लोगों के साथ कमरा शेयर करना शुरू किया, फिर दो लोगों के साथ, और साल 2005 में जाकर मैं अकेले रहने लगा। Nawazuddin Siddiqui ने अपने पिता के नाम पर अपने बंगले का नाम ‘नवाब’ रखा है। Nawazuddin Siddiqui ने बताया कि वह चाहते थे कि उनके पिता मुंबई में उनका बड़ा सा घर देखें, लेकिन शायद ऐसा होना ही नहीं था।

Nawazuddin Siddiqui ने बताया, ‘उनका मन मुंबई के घर में नहीं लगता था। इसलिए मेरे दिमाग में हमेशा ये बात थी कि मैं एक दिन मुंबई में उनके लिए बड़ा सा घर खरीदूंगा, लेकिन वो इससे पहले ही गुज़र गए। काश मेरे पापा मेरा बंगला देख पाते। बता दें कि Nawazuddin Siddiqui का ये बड़ा सा बंगला उन्होंने वर्सोवा में लिया है।

यह भी पढ़ें – डांस में किसी से पीछे नहीं है Kareena Kapoor का Jehangir

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है