अब Bar में Bouncer रखने की नहीं होगी इजाज़त, Bouncer मिलने पर निरस्त होगा लाइसेंस

0
492

Noida में कई Bar हैं और सभी Bar में आपको कोई न कोई Bouncer ज़रूर मिल ही जाएगा। Noida के Gardens Galleria स्थित लेमन Bar में हुए हत्याकांड को लेकर शासन की नाराज़गी के बाद आबकारी विभाग भी सक्रिय हो गया है। संयुक्त आबकारी आयुक्त ने गुरूवार(28 अप्रैल) को गौतमबुद्धनगर पहुंच कर सभी Bar संचालकों के साथ बैठक कर उन्हें चेतावनी दी है कि कोई भी Bar संचालक अपने यहां पर Bouncer नहीं रखेगा, यदि जांच के दौरान किसी Bar में बाउंसर मिलते हैं, तो उसका लाइसेंस निरस्त किया जाएगा।

संयुक्त आबकारी आयुक्त ने निर्देश दिए हैं कि सभी Bar संचालक अपने यहां पर कार्यरत सभी कर्मियों के फोटो, आधार कार्ड की कॉपी और सौ रुपये के स्टांप पेपर पर उनकी सूची आबकारी विभाग के अधिकारियों को उपलब्ध करायें। जिनका सभी का चरित्र सत्यापन कराया जाएगा। किसी भी आपराधी छवि वाले व्यक्ति को कोई भी Bar संचालक अपने यहां पर नहीं रखेगा।

शासन के निर्देश पर गुरूवार को संयुक्त आबकारी आयुक्त महेंद्र सिंह गौतमबुद्धनगर पहुंचें और उन्होंने कलेक्ट्रेट सभागार में जिले के Bar संचालकों के साथ बैठक कर उन्हें चेतावनी दी कि जिले की किसी भी Bar में इस तरह की घटना फिर से ना होने पाये। किसी भी Bar में बाउंसर की कोई आवश्यकता नहीं है और अब कोई भी Bar संचालक अपने यहां पर किसी बाउंसर को नहीं रखेगा। वह अपने सभी कर्मियों को निर्देंश दें कि वह ग्राहकों के साथ सौम्य व्यवहार करें और किसी के साथ भी अभद्र व्यवहार ना किया जाए। यदि किसी Bar में कोई अव्यवस्था होती है तो वह मौके पर पुलिस को बुलाकर कार्रवाई करायें, किसी भी हालत में बार का कोई भी कर्मी स्वंय कोई कार्रवाई नहीं करेगा। गौतमबुद्धनगर के बाद संयुक्त आबकारी आयुक्त ने गाजियाबाद और मेरठ में भी Bar संचालकों के साथ बैठक कर उन्हें भी ये ही निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें – Delhi में Bijli संकट के लिए रहें तैयार, मेट्रो से लेकर अस्पतालों तक की Bijli हो सकती है गुल

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है