कहते हैं कितना भी बड़ा पापी क्यों न हो एक न एक दिन उसके पापों का घड़ा भरता ज़रूर है। Gurmeet Ram Rahim Singh के पापों का घड़ा भी अब भर चुका है। रंजीत सिंह की हत्या के मामले में डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख Gurmeet Ram Rahim Singh को उम्र कैद की सज़ा सुनाई गई है।

साल 2017 में CBI कोर्ट ने Gurmeet Ram Rahim Singh समेत 5 लोगों को दोषी माना था। जान लें कि रंजीत सिंह की हत्या के मामले में Gurmeet Ram Rahim Singh के अलावा कृष्ण लाल, अवतार, सबदिल और जसबीर को कोर्ट ने दोषी पाया है।

CBI की विशेष अदालत में 4 आरोपियों को पेश किया था। अब अदालत ने रंजीत सिंह की हत्या के मामले में Ram Rahim समेत 5 दोषियों को उम्र कैद की सज़ा सुनाई है। Ram Rahim पर 31 लाख का जुर्माना और 4 अन्य दोषियों पर 50-50 हजार का जुर्माना भी लगाया गया है।

सेवादार की हत्या के मामले में Ram Rahim के अलावा सबदिल, अवतार, जसवीर और कृष्ण को दोषी ठहराया गया था। रंजीत सिंह के परिवार का कहना है कि उन्होंने न्याय के लिए लंबी लड़ाई लड़ी है और वह कोर्ट से फांसी की सज़ा की उम्मीद लगाए बैठे थे हालांकि कोर्ट ने दोषियों को उम्र कैद की सज़ा दी है। बता दें कि दोषी Gurmeet Ram Rahim Singh पहले से ही जेल में सज़ा काट रहा है। 10 जुलाई 2002 को रंजीत सिंह की हत्या हुई थी। इस मामले में Gurmeet Ram Rahim Singh को दोषी पाया गया है। 3 दिसंबर 2003 को CBI ने FIR दर्ज की थी।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है