अब Female TV Anchor को शो में ढकना होगा चेहरा, जाने वजह

0
181

भले ही ज़माना कितना ही क्यों न बदल गया हो लेकिन पुरुष महिला को आज भी घर की चारदीवारी में ही देखना पसंद करते हैं। ऐसा हम सब पुरुषों के बारें में नहीं कह रहे हैं। ये पुरुष थोड़ी अलग सोच के हैं। हम बात कर रहे हैं Taliban की। दरअसल Afghanistan पर कब्ज़ा जमाने वाले Taliban ने गुरुवार(19 मई) को एक और नया फरमान जारी किया है।

आपको ये सुनकर थोड़ी हैरानी होगी कि नए फरमान में कहा गया है कि सभी टीवी चैनलों पर काम करने वाली सभी Female TV Anchor को शो करते वक़्त अपने चेहरे को ढकना पड़ेगा। टोलोन्यूज के अनुसार फरमान जारी करते हुए Taliban के सूचना और संस्कृतिक मंत्रालय ने इसे अंतिम फैसला बताया और कहा कि अफगानिस्तान में सभी मीडिया आउटलेट्स को यह आदेश जारी कर दिया गया है।

अफगान महिलाओं के खिलाफ Taliban के अत्याचार लगातार बढ़ रहे हैं क्योंकि संगठन ने पिछले साल अगस्त में अफगानिस्तान की सत्ता पर कब्जा कर लिया था, जिसमें युवा लड़कियों और महिलाओं पर कई तरह के प्रतिबंध लगा दिए थे। Taliban ने इससे पहले अपने आधिकारिक आदेश में, अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र सहायता मिशन (UNAAMA) की महिला स्टाफ सदस्यों को कार्यालयों में हिजाब पहनने का निर्देश दिया था। कई महिलाओं ने Taliban के नए आदेश का विरोध भी की थी।

अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र मिशन ने Taliban के फरमान के बारे में चिंता व्यक्त करते हुए कहा है कि यह निर्णय महिलाओं और लड़कियों सहित सभी अफगानों के मानवाधिकारों के सम्मान और संरक्षण के संबंध में कई आश्वासनों को तोड़ता है। Taliban ने चेतावनी दी थी कि अगर महिलाओं ने आदेश की अवहेलना की, तो उनके माता-पिता को दंडित किया जाएगा और उन्हें जेल में डाल दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें – Delhi High Court ने घर-घर Ration Yojana को किया रद्द

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है