अब Delhi में मिलेगी 600 रूपये में फाइव स्टार Hotel जैसी सुविधा

0
521

न जानें कहां कहां से लोग Delhi आते हैं। कई बार तो किसी इंसान का कोई परिचित भी यहां नहीं होता ऐसे में सबसे ज़्यादा परेशानी ये होती है कि जाएं तो जाएं कहां। अगर किसी Hotel में कुछ देर के लिए रुकें तो काफी पैसे खर्च करने पड़ते हैं। इस तरह की परेशानी अब किसी को नहीं उठानी पड़ेगी। New Delhi Railway Station आने वाले रेल यात्रियों के लिए ये सुकून देने वाली ख़बर है। आज से आईआरसीटीसी ने New Delhi Railway Station पर एक एग्जीक्यूटिव Lounge की शुरुआत की है।

इस Lounge में यात्रियों के लिए एक शानदार रेस्टोरेंट भी है जिसमें ताज़े नाश्ते और भोजन की भी सुविधा दी गई है। ये Lounge चौबीस घंटे खुला रहेगा। गुरुवार को हुए उद्घाटन के बाद अब आज शुक्रवार से ये आम यात्रियों के लिए उपलब्ध रहेगा। बता दें कि आज से शुरू रेलवे के शानदार एग्जीक्यूटिव Lounge में आपको किसी बड़े Hotel में आने का अनुभव होगा। हालांकि यहाँ आपकी जेब पर कोई ख़ास भार नहीं पड़ेगा।

इस Lounge में 2 घंटे रुकने के साथ बाथरूम की सुविधा और भोजन मिलाकर कुल 600 रूपए देने होंगे। लेकिन अगर आप सभी सुविधाएं नहीं लेना चाहते तो आप अपनी सुविधा अनुसार कम पैसे में इस Lounge का इस्तेमाल कर सकते हैं। यहां पहले एक घंटे रुकने के लिए 150 रूपए लगेंगे जबकि आगे के हर घंटे पर 99 रूपए देनें होंगे। यहाँ उपलब्ध वाश एंड चेंज रूम यानी बाथरूम का इस्तेमाल करने के लिए 200 रूपए लगेंगे जिसमें साफ़ टावेल, साबुन, डेंटल किट आदि सुविधाएं मिलेंगी। यहाँ उपलब्ध नाश्ते और बूफ़े के लिए अलग से टोकन लेना होगा। 250 रूपए में वेज और 385 रूपए में नॉन वेज खाना मिलेगा।

जानें, Lounge में हैं किस तरह की ज़रूरी सुविधाएं

  • इस Lounge में सबसे पहले एक खूबसूरत रिसेप्शन है।
  • इसके बाद एक बड़ा हाल है जिसमें चार्जिंग प्वाइंट के साथ आरामदेह सिंगल सोफ़े हैं।
  • इसके अलावा एक रेस्टिंग रूम है जिसमें आधुनिक और आरामदेह बेड लगाए गए हैं।
  • यहाँ एक रेक्लाइनर रूम भी है जहां यात्रियों की थकावट उतारने के लिए विशेष डिज़ाइन के मसाज करने वाले सोफ़े लगे हैं।
  • साथ में दो बड़े और आधुनिक ढंग के बाथरूम भी हैं जिनमें यात्रियों के लिए नहाने की भी सुविधा है। अलग से चेंजिंग रूम भी है।
  • इस वर्ल्ड क्लास एग्जीक्यूटिव Lounge में यात्री ऑफ़िस का काम कर सकते हैं, आराम करने और सोने की सुविधा के साथ इसके खूबसूरत किचन से तैयार ताजे भोजन से यात्रियों को ख़ास सुकून मिलेगा।
  • इस एग्जीक्यूटिव Lounge को ख़ास बनाता है इसका रेस्टोरेंट जो साइज़ में मुख्य हाल के बराबर है।
  • यहां डिनर टेबल और खूबसूरत चेयर्स के साथ एक पारदर्शी काँच की दीवार वाला किचन भी है।
  • यहां बूफ़े की भी सुविधा दी गई है।
  • इस रेस्टोरेंट में यात्री जितनी चाहें चाय और कॉफ़ी ले सकते हैं अतिरिक्त चाय कॉफ़ी का कोई शुल्क नहीं लगेगा।

यह भी पढ़ें: कृषि कानून के विरोध में शिरोमणि अकाली दल के प्रदर्शन से लगा Delhi- NCR में भीषण जाम

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है