इन दिनों किसी ना किसी पार्टी नेता के Twitter अकाउंट लॉक होने की ख़बरें सामने आती रही हैं और अब राहुल गांधी और Congress के कई अन्य नेताओं के बाद Twitter ने कांग्रेस के आधिकारिक Twitter अकाउंट को लॉक कर दिया है। Congress ने गुरुवार को आरोप लगाया कि Twitter ने पार्टी के आधिकारिक हैंडल @INCIndia को लॉक कर दिया है।

Twitter अकाउंट लॉक होने की जानकारी पार्टी ने अपने फेसबुक पेज के जरिए दी है, साथ ही यह भी कहा है कि पार्टी और उनके नेता इनसे डरने वाले नहीं हैं। माना जा रहा है कि Twitter ने नियमों के उल्लंघन को लेकर यह कार्रवाई की है। सोशल मीडिया कंपनी इससे पहले इसी तरह की कार्रवाई राहुल गांधी समेत कई Congress नेताओं के खिलाफ कर चुकी है।

कंपनी ने कहा है कि Congress ने Twitter के नियमों का उल्लंघन किया है, इसलिए उनका अकाउंट अस्थाई रूप से लॉक किया जा रहा है। इससे पहले Congress के कई नेताओं के अकाउंट पर कार्रवाई हुई थी और चार दिन पहले Congress के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का भी अकाउंट लॉक हुआ था। राहुल गांधी का Twitter अकाउंट अभी भी लॉक है।

Congress ने बुधवार देर रात दावा किया था कि रणदीप सुरजेवाला समेत पांच वरिष्ठ नेताओं के अकाउंट के खिलाफ भी इसी तरह की कार्रवाई की गयी है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के महासचिव और पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन, लोकसभा में पार्टी के सचेतक मनिकम टैगोर, असम प्रभारी और पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह और महिला Congress अध्यक्ष सुष्मिता देव के Twitter अकाउंट भी निलंबित हैं।

यह भी पढ़ें: Himachal Pradesh के किन्नौर में बड़ा हादसा, Landslide में बस समेत कई गाड़ियां दबी

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है