भारत सरकार ने दी मंज़ूरी, अब 12-18 साल के बच्चों को भी लगेगी Corona Vaccine

0
173

लम्बे वक़्त से सभी को Corona Vaccine लगाए जाने पर ज़ोर दिया जा रहा है ऐसे में सभी लोग अपने बच्चों को लेकर परेशान थे लेकिन अब बच्चों को भी Vaccine लगाई जा रही है जिससे बच्चे भी Corona Virus को मात दे सकेंगे। भारत सरकार ने 12-18 साल की आयु वर्ग के लिए Corbevax Vaccine को अंतिम मंज़ूरी दे दी है। भारत के औषधि महानियंत्रक (DCGI) ने12-18 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए Biological E के COVID-19 Vaccine Corbevax को अंतिम स्वीकृति प्रदान कर दी।

भारत सरकार ने कॉर्बेवैक्स की 5 करोड़ खुराक की खरीद के आदेश दिए हैं। जिसकी कीमत 145 रुपये होगी। बता दें कि पिछले साल दिसंबर में Corona के बूस्टर डोज के लिए हैदराबाद की कंपनी बायोलॉजिकल ई. लिमिटेड (Biological E. Limited) की कॉर्बेवैक्स वैक्सीन (Corbevax Vaccine) को ट्रायल की मंजूरी मिली थी।

कंपनी की योजना हर महीने 7.5 करोड़ डोज़ बनाने की है। कंपनी का कहना है कि फरवरी 2022 से वह हर महीने 10 करोड़ से अधिक Vaccine खुराक का उत्पादन करेगी। बता दें कि देश में Corona महामारी के खिलाफ टीकाकरण अभियान जारी है। ऐसे में भारत सरकार ने पिछले साल बायोलॉजिकल ई की कॉर्बेवैक्स (Corbevax) को मंजूरी दी थी। हालांकि आज इसे DCGI की अंतिम मंजूरी भी मिल गई है। ये टीका 12-18 वर्ग के लाभर्थियों को दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें – इस तरह निकालेंगे Orange Juice तो मिलेगा ज़्यादा रस

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है