सेना प्रमुख ने कहा, दो दिन के अंदर आएगा Agneepath Scheme में भर्ती का नोटिफिकेशन

0
389

तीनों सेनाओं में सैनिकों की भर्ती के लिए घोषित Agneepath Scheme के विरोध में देशभर में जमकर प्रदर्शन किया जा रहा है। देश का युवा Agneepath Scheme से नाख़ुश है ये बात तो साबित हो गई है। Agneepath Scheme को लेकर देश भर में चल रहे हिंसक आंदोलन के बीच आर्मी चीफ जनरल मनोज पांडे ने बताया है कि कब तक पहले अग्निवीर की भर्ती की जाएगी। उन्होंने कहा कि अगले दो दिनों में इसके लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा।

भारतीय सेना की वेबसाइट http://joinindianarmy.nic.in पर यह नोटिफिकेशन जारी होगा। आर्मी चीफ जनरल मनोज पांडे ने कहा कि इस साल दिसंबर तक सेना को पहला अग्निवीर मिल जाएगा और अगले साल के मध्य तक तीनों सेनाओं में इनकी ऑपरेशन और नॉन-ऑपरेशनल तैनाती कर दी जाएगी।

Agneepath Scheme भर्ती योजना के खिलाफ कई राज्यों में हिंसक प्रदर्शन हुआ। बिहार में प्रदर्शन का आज तीसरा दिन है। प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतरकर इमारतों और वाहनों में तोड़फोड़ कर रहे हैं। रेलवे स्टेशन पर पहुंचकर ट्रेनों के डिब्बों में आग लगाने के साथ रेल एवं सड़क यातायात को बाधित किया। शुक्रवार को भी समस्तीपुर, लखीसराय जैसे शहरों में ट्रेन की बोगियों में आग लगा दी गई हैं। अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) संजय सिंह ने बताया कि ‘अब तक हमने हिंसा के सिलसिले में 125 लोगों को गिरफ्तार किया है। दो दर्जन प्राथमिकी दर्ज की गई हैं। प्रदर्शनकारियों के साथ हुई झड़प में राज्य भर में कम से कम 16 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।

यह भी पढ़ें – Agneepath Scheme : सरकार ने अग्निपथ स्कीम भर्ती योजना में अधिकतम उम्र बढ़ाई

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है