Kanwar Yatra के दौरान बंद रहेंगी नॉनवेज की दुकानें

0
161

देश में Kanwar Yatra शुरू होने वाली है साथ ही नॉनवेज पसंद करने वालों की आफत आने वाली है। जिलाधिकारी विनय शंकर पांडेय ने कहा कि Kanwar मेले में स्वास्थ्य विभाग की ओर से 24 घंटे मोटर साइकिल एंबुलेंस की सुविधा शुरू होगी। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए है। साथ ही उन्होंने 10 जुलाई तक कांवड़ मेले की तैयारियां पूरी करने के आदेश दिए हैं। Kanwar मेले के दौरान मीट, मांस, अंडे, मछली की दुकानें मेला क्षेत्र में पूर्ण रूप से बंद रहेंगी।

Kanwar Yatra के डॉर्न कोई परेशानी न हो इसके लिए Kanwar पटरी पर लगी दुकानों पर रेट लिस्ट लगाना अनिवार्य होगा। 14 जुलाई से शुरू होने वाले Kanwar मेले की तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी विनय शंकर पांडेय और डीआईजी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने शनिवार(25 जून) को रोशनाबाद में समीक्षा बैठक की। जिलाधिकारी ने विभागीय अधिकारियों को कांवड़ यात्रा में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतने के निर्देश दिए।

बैठक में जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से जानकारी ली तो सीएमओ ने डा. कुमार खगेन्द्र ने बताया कि कांवड़ रूट पर हरकीपैड़ी, चंडीघाट, शंकराचार्य चौक, आसफनगर समेत 16 स्थानों पर मेडिकल पोस्ट बनाई जाएगी। नजीबाबाद रूट पर भी एक मेडिकल पोस्ट बनाए जाने की बात कही। जिलाधिकारी ने कहा कि 24 घंटे मोटर साइकिल एम्बुलेंस की व्यवस्था की जाए, ताकि Kanwar के समय भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में आसानी से प्रवेश किया जा सके। निजी अस्पतालों से भी निरन्तर संवाद बनाये रखने के दिशा निर्देश दिए।

Kanwar मेले के दौरान मीट, मांस, अंडे, मछली की दुकानें मेला क्षेत्र में पूर्ण रूप से बंद रहेंगी। Kanwar पटरी पर लगी दुकानों पर रेट लिस्ट लगाना अनिवार्य होगा। यह निर्देश बहादराबाद बाजार चौकी प्रभारी आनंद मेहरा ने एसपीओ के साथ बैठक कर दिए। शनिवार शाम साढ़े छह बजे क्षेत्र के एसपीओ की एक बैठक बहादराबाद बाजार चौकी में की गई। बैठक में स्थानीय पूर्व ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्य, जिला पंचायत सदस्यों एवं व्यापारी शामिल हुए। चौकी प्रभारी ने कहा कि दुकानों के बाहर रेट लिस्ट लगाना जरूरी होगा। दुकानदार से कांवड़ियों की सामान खरीदते समय कोई विवाद की स्थिति उत्पन्न न हो।

यह भी पढ़ें – Alia Bhatt बनने वाली हैं मां, नए मेहमान के आने की ख़ुशी में कपूर परिवार में जश्न का माहौल

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है