Nitish मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण समारोह दोपहर 12:30 बजे होगा आयोजित

बिहार में Nitish Kumar की अगुवाई वाली एनडीए मंत्रिमंडल के विस्तार का बहुप्रतीक्षित मंत्रिमंडल विस्तार का इंतजार आज खत्म हो जाएगा। मंत्रिमंडल में 17 मंत्रियों के शपथ लेने की संभावना है।

बिहार विधानसभा चुनाव2020 में मंत्रिमंडल गठन के 85 दिनों बाद अब Nitish मंत्रिमंडल का आज विस्तार होने जा रहा है। भाजपा से नौ, जबकि जदयू से आठ मंत्री शपथ ले सकते हैं। अभी नीतीश सरकार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को छोड़कर 13 मंत्री हैं। इनमें जदयू से चार, भाजपा से सात, जबकि हम और वीआईपी कोटे के एक-एक मंत्री हैं। राजभवन सचिवालय से मिली जानकारी के मुताबिक शपथ ग्रहण समारोह दोपहर 12।30 बजे राजभवन के राजेन्द्र मंडप में आयोजित होगा।

मंत्रियों के नाम को लेकर यह खबर आ रही है कि बॉलीवुड अभिनेता Sushant Singh Rajput के भाई और छातापुर विधायक नीरज सिंह बबलू भी मंत्री पद की दौड़ में शामिल हैं। जानकारी के अनुसार भाजपा विधायक को मंगलवार को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का न्योता भेजा गया है। ऐसे में कयास लगाया जा रहा है पांच बार छातापुर विधानसभा से भाजपा का परचम लहरा चुके नीरज को मंत्री पद दिया जा सकता है।

मुख्यमंत्री Nitish Kumar के करीबी और नालंदा से जेडीयू विधायक श्रवण कुमार को फिर से नीतीश मंत्रिमंडल में शामिल किया जाना लगभग तय है। निर्दलीय विधायक सुमित सिंह के भी मंत्री बनने की संभावना जताई जा रही है। एमएलसी नीरज कुमार की भी वापसी हो सकती है। इनके अलावा मदन सहनी और दामोदर राउत के साथ भोरे विधानसभा क्षेत्र से जीत कर आए पूर्व आईपीएस अधिकारी सुनील कुमार को भी मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है।

भाजपा कोटे से एमएलसी सैयद शाहनवाज हुसैन, विधायक सुभाष सिंह, अंतरराष्ट्रीय शूटर और जमुई से बीजेपी विधायक श्रेयसी सिंह, बांकीपुर विधायक नितिन नवीन, पूर्व मंत्री और झंझारपुर के विधायक नीतीश मिश्रा, दरभंगा के विधायक संजय सरावगी के साथ बरौली के विधायक रामप्रवेश राय को भी मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है। गौरतलब है कि जब से शाहनवाज की बिहार की राजनीति में एंट्री हुई थी, तब से उनके मंत्रिमंडल में शामिल होने की चर्चा थी, लेकिन उन्होंने खुद कभी इस बात को स्वीकार नहीं किया। भाजपा कोटे से पूर्व मंत्री और मोतिहारी से विधायक प्रमोद कुमार, नौतन से विधायक नारायण प्रसाद को भी समारोह में शामिल होने का न्योता मिला है।

यह भी पढ़ें: बिहार में एनडीए की बढ़त बरक़रार, जेडीयू मुख्यालय के बाहर ख़ुशी का माहौल

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है