कार, मोटरसाइकिल चलाने वाले लोगों के लिए Nitin Gadkari ने दी ज़रूरी जानकारी

0
557

सड़क पर कार, मोटरसाइकिल चलाने वाले लोगों को शायद ही सड़क पर ट्रैफिक पसंद आता हो। लेकिन सड़क खाली मिल जाए ये भी तो मुमकिन नहीं है। जाम में घंटों खड़े होकर किसी का भी दिमाग ख़राब हो ही जाता है। ऐसे में कार, मोटरसाइकिल या अन्य किसी भी तरह का वाहन चलाने वालों के लिए बड़ी खुशख़बरी है।

वाहन चलाने वालों के लिए Nitin Gadkari ने बड़ी जानकारी साझा की है। इससे लाखों लोगों को फायदा होने वाला है। दरअसल द्वारका एक्सप्रेसवे, जिसे नॉर्दर्न पेरिफेरल रोड के नाम से भी जाना जाता है, 2023 में चालू हो जाएगा। केंद्रीय मंत्री Nitin Gadkari ने सोमवार(11 मई) को यह जानकारी दी।

इस एक्सप्रेसवे के चालू होने के बाद Delhi-Gurugram Expressway पर ट्रैफिक का भार कम होगा। Nitin Gadkari ने ट्विटर पर लिखा कि द्वारका एक्सप्रेसवे, जिसे भारत में पहले एलिवेटेड अर्बन एक्सप्रेसवे के रूप में डेवल्प किया जा रहा है, Delhi-Gurugram Expressway और वेस्ट दिल्ली की अन्य सड़कों पर ट्रैफिक के दबाव को कम करेगा।

Delhi-Gurugram Expressway स्वर्णिम चतुर्भुज की ‘दिल्ली- जयपुर- अहमदाबाद- मुंबई’ शाखा का एक हिस्सा है। सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग-8 पर 50-60 प्रतिशत ट्रैफिक को नए एक्सप्रेसवे की ओर मोड़ा जाएगा, जिससे सोहना रोड और गोल्फ कोर्स रोड की ओर यातायात में सुधार होगा। उन्होंने कहा कि 2023 में इसके शरू होने के बाद Delhi-NCR में एयर पॉल्यूशन को कम करने में भी काफी मदद मिलेगी। मंत्री ने कहा कि यह एक्सप्रेसवे 16 लेन का है, जिसमें दोनों तरफ न्यूनतम तीन लेन की सर्विस रोड का प्रावधान है।

यह भी पढ़ें – करन-अर्जुन के पड़ोसी बनने जा रहे हैं Ranveer Singh

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है