पुरानी गाड़ियों पर Nitin Gadkari हुए सख़्त, बोले- सरकारी गाड़ियों को भी कबाड़ में बदलेंगे 

0
130

आज भी न जाने कितने ऐसे लोग हैं जो 15 साल पुरानी अपनी गाड़ियों को बेचने को तैयार नहीं हैं। सिर्फ आम आदमी ही नहीं बल्कि सरकारी गाड़ियां भी 15 साल पूरा होने के बाद भी सड़कों पर घूम रही हैं। अब स्क्रैपेज पॉलिसी को लेकर एक बार फिर केंद्रीय मंत्री Nitin Gadkari ने सख्ती दिखाई है। उन्होंने शुक्रवार(25 नवंबर) को कहा कि भारत सरकार के भी 15 साल से अधिक पुराने सभी वाहनों को कबाड़ में बदला जाएगा और इससे संबंधित नीति राज्यों को भेजी गई है।

Nitin Gadkari ने एक कार्यक्रम के उद्घाटन के दौरान ये बात कही। उन्होंने कहा, ”मैंने कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में एक फाइल पर हस्ताक्षर किये। इसके तहत भारत सरकार के सभी 15 साल से अधिक पुराने वाहनों को कबाड़ में बदल दिया जाएगा। मैंने भारत सरकार की इस नीति को सभी राज्यों को भेज दिया है। उन्हें भी राज्यों के स्तर पर इसे अपनाना चाहिए।”

Nitin Gadkari ने कहा कि पानीपत में इंडियन ऑयल के दो संयंत्र लगभग शुरू हो गए हैं, जिनमें से एक प्रतिदिन एक लाख लीटर एथनॉल का उत्पादन करेगा, जबकि दूसरा संयंत्र चावल के भूसे का उपयोग करके प्रतिदिन 150 टन बायो-बिटुमेन का निर्माण करेगा। उन्होंने कहा कि इन संयंत्रों से पराली जलाने की समस्या में कमी आएगी। इस मौके पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मुख्य अतिथि थे। उन्होंने गडकरी के प्रयासों की तारीफ की।

यह भी पढ़ें – CM Yogi का फरमान, अब प्रयागराज, आगरा और गाजियाबाद में भी होंगे पुलिस कमिश्नर

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है