लग गया UP में Night Curfew, विवाह समारोह में भी अधिक मेहमान बुलाने पर रोक

0
392

Corona virus के लगातार बढ़ते ख़तरे को देखते हुए भी लोग लापरवाही कर रहे हैं यही वजह है कि Corona के नए Variant Omicron ने UP में एक बार फिर Night Curfew का दौर लौटा दिया है।

Yogi सरकार ने 25 दिसम्‍बर से रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक के लिए Night Curfew लागू कर दिया है। इसके साथ ही विवाह समारोहों में भी दो सौ से अधिक मेहमानों को बुलाने पर रोक लगा दी गई है। CM Yogi Adityanath ने टीम-9 को आदेश दिया है कि कल(25 दिसंबर) से Night Curfew को प्रभावी ढंग से लागू किया जाए। रात में 11 बजे से सुबह पांच बजे तक Curfew लागू रहेगा। शादी-विवाह आदि सार्वजनिक आयोजनों में Covid Protocol के साथ अधिकतम 200 लोगों के भागीदारी की इजाज़त रहेगी। आयोजनकर्ता इसकी सूचना स्थानीय प्रशासन को देंगे।

Corona virus के नए Variant Omicron को देखते हुए लखनऊ में पहले ही धारा-144 लागू कर दी गई थी। इसके साथ ही पूरे प्रदेश में सार्वजनिक जगहों पर सामाजिक दूरी और मास्क का उपयोग अनिवार्य किया गया है। CM Yogi ने अधिकारियों को Omicron के प्रति सचेत करते हुए सरकारी अस्‍पतालों में बेडों की संख्‍या बढ़ाने और अन्‍य ज़रूरी उपाय करने को कहा है।

Allahabad High Court ने भी देश-विदेश में Omicron के प्रसार को देखते हुए प्रधानमंत्री और चुनाव आयुक्त से आगामी विधानसभा चुनाव कुछ समय के लिए टालने का आग्रह किया है। कोर्ट ने कहा कि यूपी विधानसभा चुनाव में लोगों को Corona की तीसरी लहर से बचाने के लिए राजनीतिक दलों की भीड़ एकत्रित करने वाली चुनावी रैलियों पर रोक लगाई जाए। क्योंकि जान है तो जहान है। इसके साथ ही अदालत ने कहा कि राजनीतिक दलों से चुनाव प्रचार टीवी व समाचार पत्रों के माध्यम से करने को कहा जाए।

CM Yogi Adityanath ने Corona संक्रमण के प्रसार को देखते हुए क्रिसमस और नए साल के जश्न के मद्देनजर प्रदेश में सख्ती बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। CM Yogi ने कहा कि संक्रमण को मात देने के लिए सजगता के साथ सतर्कता जरूरी है। ऐसे में सार्वजनिक स्थानों जैसे मॉल, सिनेमाघर, होटल, कैफे व भीड़भाड़ वाले स्थानों पर अधिक सतर्कता बरती जाएगी। क्रिसमस और नए साल के जश्न में आयोजित होने वाली पार्टियों में covid protocol, social distancing और मास्क अनिवार्य होगा। प्रदेश में आने वाले हर यात्री की जांच पर जोर दिया जा रहा है वहीं, प्रदेशवासियों को नए वायरस के प्रकोप से बचाने के लिए तेजी से टीकाकरण किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें – नहीं थम रही Omicron की रफ़्तार, मामले हुए 300 के पार

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है