न दवा काम आई ना दुआ, चॉपर क्रैश में जख्मी हुए Group Captain Varun Singh का निधन

0
186

देश का कोई भी जवान जब इस देश के लिए जान निछावर करता है तो हर देशवासी को उसपर गर्व होता है लेकिन कभी कभी कुछ हादसे वीर बहादुरों को सबसे जुदा कर देते हैं। बीते सप्ताह तमिलनाडु के नीलगिरि जिले में सीडीएस जनरल बिपिन रावत के चॉपर क्रैश में जख्मी हुए Group Captain Varun Singh का भी निधन हो गया है।

Indian Air Force के Group Captain Varun Singh अकेले ऐसे सदस्य थे, जो घटना के बाद जीवित मिले थे और उन्हें बचाने के तमाम प्रयास किए। लेकिन डॉक्टरों की तमाम कोशिशें बेकार साबित हुईं और बुधवार(15 दिसंबर) को उन्होंने दम तोड़ दिया। सूत्रों के मुताबिक हेलिकॉप्टर क्रैश हादसे में उनका शरीर 90 फीसदी से ज़्यादा जल चुका था और उनकी हालत लगातार गंभीर बनी हुई थी। हाल ही में उन्हें इलाज के लिए चेन्नई से बेंगलुरु शिफ्ट किया गया था।

Indian Air Force ने ट्वीट कर कहा, ‘भारतीय वायुसेना को बहादुर Group Captain Varun Singh के निधन की सूचना देते हुए गहरा दुख हुआ है, जिनकी आज सुबह 8 दिसंबर को हेलिकॉप्टर दुर्घटना में हुई चोटों के कारण मृत्यु हो गई। भारतीय वायुसेना गहरी संवेदना व्यक्त करता है और शोक संतप्त परिवार के साथ मजबूती से खड़ा है।’

यह भी पढ़ें – देश के लिए भाई ने दी जान, तो बहन की शादी में पहुंचें दर्जनों CRPF Jawan

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है