मसूरी जाना है तो सतर्कता जरूरी, सरकार की गाइडलाइन को लेकर अभियान

0
528
Mussorie

मसूरी, उत्तराखण्ड: कोरोना काल में मिली छूट के बाद मसूरी एक बार फिर से पर्यटकों के स्वागत के लिए तैयार है। पर्यटकों की खास पसंद मसूरी में यहां सीजन में शादी शुदा जोड़ों के साथ ही परिवार के लोग घुमने फिरने आते हैं। हालांकि, कोरोना वायरस के कारण यहां पर्यटकों का आना न के बराबर हो गया था लेकिन अब एक बार यहां पहले की तरह ही पर्यटकों का नजारा देखने को मिलेगा। होटल-रेस्टोरंट और पर्यटन जैसी जगहें खुलने के साथ ही लोगों का आना जाना भी शुरू हो गया है। इसी बीच खाद्य सुरक्षा एवं पर्यटन विभाग के अधिकारी मसूरी पहुंचे और रेस्टोरंट पर कोरोना संक्रमण से सुरक्षा के लिए सरकार की गाइडलाइन को लेकर अभियान चलाया। इस दौरान खाद्य सुरक्षा अधिकारी संजय सिंह ने कई छोटे-बड़े चाय की दुकानों, रेस्टोरेंट्स का दौरा किया साथ ही वहां कार्य कर रहे कर्मचारियों को गाइडलाइन के निर्देशों का पालन करने के लिए निर्देश भी दिए।

संजय सिंह का कहना है कि सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही मास्क पहनना, बैठने की जगह को सैनिटाइजर करना, पर्यटकों के हाथों को भी सेनीटाइज करना जरूरी होगा, कम से कम 2 गज की दूरी का पालन करना अनिवार्य होगा। आपको बता दें कि इस दौरान उन्होंने मसूरी में लंढौर बाजार से लेकर कुलड़ी किताबघर तक कई छोटे-बड़े रेस्टोरेंट का दौरा किया।
आपको बता दें, उत्तराखंड में कोरोना का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। यहां कुल मामले 26,094 पर पहुंच गए हैं जबकि 17,473 लोग इलाज के बाद ठीक हो गए वहीं मौत का आंकड़ा 360 पर बना हुआ है।