उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर विस्फोटकों से भरी स्कॉर्पियो के खड़ी मिलने के मामले में गिरफ्तार किए गए मुंबई पुलिस के अधिकारी Sachin Vaze को सोमवार को निलंबित कर दिया गया है। बता दें कि मुंबई पुलिस ने सचिन वाजे के खिलाफ यह कार्रवाई राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) द्वारा उन्हें इस मामले में गिरफ्तार किए जाने के बाद की है।

मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक से भरी स्कॉर्पियो खड़ी मिलने के मामले में गिरफ्तार किए गए मुंबई पुलिस के अधिकारी Sachin Vaze ने सोमवार को बॉम्बे हाई कोर्ट का रुख किया है। सचिन वाजे ने बॉम्बे हाई कोर्ट में एनआईए की गिरफ्तारी के खिलाफ याचिका दायर की है। कोर्ट ने सचिन वाजे की याचिका कर ली है।

एंटीलिया के बाहर जिलेटिन की छड़ों से भरी स्कॉर्पियो मिलने की जब एनआईए ने जांच की तो, वहां के सीसीटीवी फुटेज में एनआईए को एक इनोवा भी दिखाई दी। बताया जा रहा है कि एंटीलिया के बाहर चालक ने स्कार्पियो खड़ी की उसके बाद वह इसी इनोवा में बैठकर भाग गया। अब इस बात की एनआईए के अधिकारियों द्वारा की जा रही है कि क्या सफेद रंग की कार में सहायक पुलिस इंस्पेक्टर Sachin Vaze बैठे हुए थे।

सूत्रों के अनुसार, Sachin Vaze से पूछताछ करने के बाद एनआईए को इस केस में कई अहम जानकारी प्राप्त हुई है। पूछताछ में यह भी जानकारी मिली है कि सीआईयू जिलेटिन की छड़ों से भरी स्कार्पियो और उसके साथ दिखी सफेद रंग की इनोवा कार मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच के ही इस्तेमाल में आ रही थी। स्कॉर्पियो के मालिक मनसुख हिरेन ने पुलिस को बताया था कि   जो स्कार्पियो ईस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे के पास से गायब हो गई थी, वह कार उसकी है।

यह भी पढ़ें: Jasprit Bumrah ने स्पोर्ट्स एंकर Sanjana से रचाई शादी

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है