परिवार में ही रहे विरासत इसलिए मुलायम की सीट मैनपुरी से बहू Dimple Yadav लड़ेंगी चुनाव

0
157

Mulayam Singh Yadav के निधन के बाद लगातार ये सवाल उठ रहा था कि अब UP की मैनपुरी लोकसभा सीट से कौन चुनाव लड़ेगा। मैनपुरी लोकसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए सपा ने अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है। मैनपुरी लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार Dimple Yadav होंगी। दरअसल, मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद मैनपुरी सीट खाली हुई थी।

लोकसभा उपचुनाव के लिए आज से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई। 10 नवंबर से ये नामांकन प्रक्रिया 17 नवंबर तक चलेगी। नामांकन के दौरान कोई समस्या न हो, शांति व्यवस्था बनी रहे इसके लिए जिला प्रशासन देर रात तक तैयारियां करता रहा। डीएम, एसपी ने अपने अधीनस्थ अधिकारियों के साथ संयुक्त और अलग-अलग बैठकें की है। कलक्ट्रेट को सील कर दिया गया है। प्रत्याशी और उनके प्रस्तावक ही प्रवेश कर पाएंगे।

मैनपुरी सीट पर यादव परिवार का कई दशकों से कब्ज़ा है। इसके लेकर चर्चांए भी तेज़ थी कि Mulayam Singh Yadav की राजनीतिक विरासत कौन संभालेगा। अब सपा ने घोषणा कर दी है कि Dimple Yadav मुलायम की सीट पर चुनाव लड़ेंगी। मैनपुरी लोकसभा सीट Mulayam Singh Yadav के निधन के बाद रिक्त घोषित की गई है। यह सीट 1996 से सपा के पास है। पांच बार Mulayam Singh Yadav और दो बार बलराम सिंह यादव यहां से चुनाव जीत चुके हैं। उप चुनाव जीतना सपा के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बना हुआ है। अखिलेश यादव इसी को ध्यान में रख कर राजनीतिक समीकरण बैठाने में जुटे हैं।

यह भी पढ़ें – इस तारीख़ तक घर आ जाएगा भारत का आखिरी Rafale लड़ाकू विमान

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है