Mulayam Singh Yadav की हालत स्थिर, PM ने फोन कर जाना हाल

0
179

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता Mulayam Singh Yadav की तबीयत एक बार फिर से बिगड़ गई है जिसके चलते उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डॉक्टरों ने उन्हें ICU में शिफ्ट कर दिया है, जहां फिलहाल उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है। वरिष्ठ डॉक्टरों की निगरानी में उनका इलाज चल रहा है।

Mulayam Singh Yadav बीते अगस्त महीने से मेदांता अस्पताल में भर्ती हैं और उनका यहां लंबे समय से इलाज चल रहा है। शनिवार(1 अक्टूबर) रात को उनकी तबीयत अधिक खराब होने पर उन्हें जनरल वार्ड से ICU में शिफ्ट कर दिया गया। अस्पताल की ओर से उनके परिवार को भी इसकी सूचना दे दी गई, जिसके बाद रविवार शाम उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व Mulayam Singh Yadav के बेटे Akhilesh Yadav और परिवार के अन्य सदस्य भी उनसे मिलने मेदांता अस्पताल पहुंचे।

अस्पताल के डॉक्टरों के अनुसार, Mulayam Singh Yadav बीते लगभग डेढ़ महीने से अस्पताल में ही भर्ती हैं। शनिवार को उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई, जिसके चलते उन्हें ICU में भर्ती करना पड़ा। वह खाना भी नहीं खा रहे हैं। उन्हें पाइप के जरिये लिक्विड डाइट दी जा रही है। अस्पताल के विशेषज्ञ डॉक्टरों की देखरेख में उनका इलाज चल रहा है। सूत्रों के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सपा अध्यक्ष Akhilesh Yadav से फोन पर बात कर उनके पिता Mulayam Singh Yadav के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। उन्होंने यह भी कहा कि जो भी संभव सहायता की जरूरत है, वह हर प्रकार की मदद के लिए मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें – Deepika Padukone को हो गई है ख़तरनाक बीमारी!

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है