41 की उम्र में 40 रुपए वाला इलाज करा रहे हैं MS Dhoni

0
182

Indian Cricket Team के पूर्व कप्तान MS Dhoni किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। देश दुनिया में हर जगह उन्हें पसंद किया जाता है। सबको ये भी पता है कि MS Dhoni के पास पैसों की कोई कमी नहीं है, लेकिन फिर भी वे 40 रुपए वाला इलाज करा रहे हैं। जी हां, ये बात एकदम सच है। इस बात को सुनकर लोग यक़ीन ही नहीं कर पा रहे हैं। शायद सही भी है कोई कामयाब इंसान 40 रुपए वाला इलाज आख़िर क्यों कराएगा।

जानें, पूरी बात

MS Dhoni अपने एक घुटने में चोट से पीड़ित हैं और इस चोट से राहत पाने के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज ने आयुर्वेद की ओर रुख किया है। आर्युवेद की डॉक्टर की फीस महज 40 रुपए है। दरअसल, चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कप्तान Mahendra Singh Dhoni की रांची के करीब एक छोटे से शहर में जाने की तस्वीरों ने सोशल मीडिया पर सभी का ध्यान आकर्षित किया। 41 वर्षीय MS Dhoni ने मीडिया के ध्यान से बचते हुए एक गांव के एक छोटे शहर के डॉक्टर से मुलाकात की। इसी डॉक्टर की फीस 40 रुपए है। वैद्य को शुरुआत में इस बात की जानकारी नहीं थी कि वे कौन हैं, लेकिन बाद में जब बच्चे उनके साथ सेल्फी और फोटो क्लिक कराने लगे तो सच्चाई पता चली।

MS Dhoni रांची में वैद्य बंधन सिंह खरवार नामक एक आयुर्वेदिक चिकित्सक के पास गए, जो एक पेड़ के नीचे बैठकर अपने मरीजों का इलाज करते हैं। चिकित्सक बीमारियों को ठीक करने के लिए जंगली पौधों का उपयोग करने के लिए जाने जाते हैं। MS Dhoni से उनके इलाज के लिए दवा की एक खुराक के लिए 40 रुपए लिए गए थे। पता चला है कि MS Dhoni के माता-पिता ने भी अपना इलाज वैद्य खरवार से कराया था और उनकी दवा से उनको राहत मिली। इसी के बाद MS Dhoni ने वैद्य को इलाज के लिए चुना। खबरों के अनुसार वैद्य ने कहा, “धोनी एक सामान्य मरीज की तरह बिना किसी धूमधाम के आते हैं। उन्हें सेलिब्रिटी होने पर कोई गर्व नहीं है। हालांकि, अब हर चार दिन में MS Dhoni के आने की खबर उनके प्रशंसकों को यहां इकट्ठा करती है। इसलिए अब वह अपनी कार में बैठते हैं और उन्हें वहीं दवा दी जाती है।”

यह भी पढ़ें – बाल बाल बचे यात्री, SpiceJet की फ्लाइट में दिखा धुआं

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है