मोहल्ला बिकता है बोलो खरीदोगे क्या ?

मोहल्ले के सौ से ज्यादा घरों पर लगाया बिकाऊ का पोस्टर

अक्सर आपने एक मकान, दो मकान या तीन मकान पर बिकाऊ के पोस्टर तो देखे ही होंगे लेकिन क्या आपने कभी मोहल्ला बिकाऊ सुना है। नहीं सुना तो एक बार फिर आपको हम बताते हे इस खबर के बारे में। पिछली बार जब हमने आपको इस खबर के बारे में बताया था कि महोबा में एक मोहल्ले के सौ से ज्यादा मकान और दुकानों पर मोहल्लेवासियों ने बिकाऊ के पोस्टर लगा दिए थे। जिसका कारण जानकर आप हैरान रह जाएंगे। जी हाँ महोबा जिले की सड़के इतनी खराब हो चुकी हैं पिछले कई सालों से शिकायत करने पर भी कोई कार्रवाई नहीं की गई। जिस कारण परेशान मोहल्ले के सभी लोगों ने अपने मकान बिकाऊ कर दिए थे।

महोबा में प्रेमी युगल ने खाया जहर, प्रेमी-प्रेमिका को कराया अस्पताल में भर्ती

बता दें कबरई कस्बा के सुभाष नगर मोहल्ले के लोग जिला प्रशासन की कार्यप्रणाली से तंग आकर अपने मकान बेचने को मजबूर हो गये । दरअसल कबरई कस्बे से कुंहेटा सम्पर्क मार्ग में सुभाष नगर मुहाल के लगभग 100 से ज्यादा मकानों के लोग टूटू-फूटी सड़क से उड़ने वाली धूल, जलभराव से परेशान होकर अपने मकान बेचने को मजबूर है। इस मोहल्ले से निकलने वाली सड़क देखकर पता ही नहीं चलता कि सड़क में गड्डा है या गड्ढे में सड़क।

यूपी के महोबा में हेड कांस्टेबल की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत

लेकिन  जब एबी स्टार न्यूज ने इस खबर को प्राथमिकता और प्रमुखता से दिखाया तब इसका बड़ा असर कबरई कस्बे के सुभाषनगर मोहल्ले में देखने को मिला। जिसके बाद खबर पर संज्ञान लेते डीएम महोबा अवधेश कुमार तिवारी ने एसडीएम सदर राजेश कुमार यादव को मौहल्ले में भेज वहां के लोगों की समस्या का निस्तारण करने को कहा था। जहां एसडीएम ने मौके पर पहुँच कस्बा वासियों को समझाने की काफी कोशिश की लेकिन स्थानीय लोगों का कहना है कि जब तक सड़क निर्माण का लिखित आश्वासन नहीं मिल जाता वो ये बिकाऊ वाले पोस्टर घरों से नही हटाएंगे। जिसके बाद एसडीएम ने लोकनिर्माण विभाग के सहायक अभियंता से 45 दिन में सड़क निर्माण का लिखित आश्वासन दिलाकर तत्काल प्रभाव से सड़क निर्माण कार्य शुरू करने के निर्देश दिए।

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है