बंगाल में आज PM Modi के चुनावी शंखनाद की गूंज देर तक सुनाई देगी। पुरुलिया में अपनी पहली ही चुनावी रैली में PM Modi ने जहां ममता सरकार पर करप्शन, भाई भतीजावाद और तुष्टिकरण के गंभीर आरोप लगाए वहीं राज्य का विकास न होने के लिए उनकी नीतियों को जिम्मेदार ठहरा दिया। ममता के ‘खेलो होबे’ नारे की धज्जियां उड़ाते हुए मोदी बोले- ‘खेला नहीं विकास होबे’, ‘खेला नहीं शिक्षा होबे’, ‘खेला नहीं करप्शन बंद होबे’।

चुनावी रैली में PM Modi ने ममता सरकार को जमकर आड़े हाथों लिया। मोदी बोले- टीएमसी की सरकार सिर्फ अपने ही खेल में लगी हुई है। इनकी सरकार ने पुरुलिया को जल संकट दिया, पलायन दिया। गरीबों, आदिवासी, किसानों को भेदभाव भरा शासन दिया। इतने सालों में आप एक पुल भी नहीं बना पाए और अब आप उद्योग धंधों और विकास की बात करते हो। भीड़ से जोश भरे नारे लगवाने के बाद PM Modi ने अपने ही अंदाज में ममता की खूब खिल्ली उड़ाई।

पहले तो PM Modi ने ममता की चोट जल्दी ठीक होने के लिए शुभकामनाएं दी और उसके बाद जमकर हमला बोला। Modi बोले- मां-माटी-मानुष की बात करने वाली दीदी को अगर दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों, वनवासियों के प्रति ममता होती, तो वो ऐसा नहीं करतीं। यहां तो दीदी की निर्मम सरकार ने माओवादियों की एक नई नस्ल बना दी है जो टीएमसी के जरिए गरीबों का पैसा लूटती है। PM Modi ने कहा कि आपका उत्साह दिखा रहा है कि टीएमसी की हार तय है। इस बार बंगाल के चुनाव में सिंडिकेट वालों की करारी हार होगी। इस बार बंगाल के चुनाव में कटमनी वालों की पराजय होगी। इस बार बंगाल के चुनाव में तोलाबाजों की पराजय होगी।

पुरुलिया में गरजे Yogi Adityanath-  ‘ममता दीदी कर रही चंडी पाठ,…

PM Modi ने कहा कि 10 साल के तुष्टिकरण के बाद, लोगों पर लाठियां-डंडे चलवाने के बाद, अब ममता दीदी अचानक बदली-बदली सी दिख रही हैं। ये हृदय परिवर्तन नहीं है, ये हारने का डर है। ये बंगाल की जनता की नाराजगी है, जो दीदी से ये सब करवा रही है।

PM Modi ने कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार की नीति है- ‘डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर’। पश्चिम बंगाल में दीदी सरकार की नीति है- टीएमसी – यानि ‘ट्रांसफर माय कमीशन। PM Modi ने कहा कि आपका यह जोश, हर सिंडिकेट, हर टोलाबाज का होश उड़ा देगा। पीएम ने कहा कि  दीदी की सरकार आपको आयुष्मान योजना का लाभ नहीं लेने देती, किसानों के खातों में जो पैसा भेजा जाता है, उसे नहीं पहुंचने देती- इसलिए ऐसी सरकार को बीच से हटाइये और बीजेपी की डबल इंजन सरकार बंगाल की किस्मत बदल देगी।

बीजेपी के नारे सोनार बांग्ला पर खासा जोर देते हुए Modi बोले- हम सब को मिलकर गुरुदेव रवीन्द्रनाथ ठाकुर, नेताजी सुभाष चन्द्र बोस, स्वामी विवेकानंद जैसे महान व्यक्तित्वों के सपनों का बंगाल बनाना है। वो सोनार बांग्ला, जहां बंगाल के स्वर्णिम गौरव का समावेश होगा और आत्मनिर्भर का सामर्थ्य होगा। वो सोनार बांग्ला जहां हर गरीब, मजदूर, आदिवासी, किसान भाई-बंधु एक सम्मानित जीवन जिएं। वो सोनार बांग्ला जहां की मां-बहन-बेटी सब सुरक्षित और भयमुक्त रहें। मोदी ने टीएमसी पर हमला करते हुए कहा कि लोग बहुत पहले से ममता सरकार को हटाने का मन बना चुके हैं। बंगाल के लोग बहुत पहले से कह रहे हैं- लोकसभा में टीएमसी हाफ और अबकी पूरी साफ। बंगाल के लोगों का इरादा देख, दीदी अपनी खीज मुझ पर निकाल रही हैं। वो भाजपा के कार्यकर्ताओं पर भी भड़की हुई हैं। लेकिन हमारे लिए तो देश की करोड़ों बेटियों की तरह दीदी भी भारत की एक बेटी हैं, जिनका सम्मान हमारे संस्कारों में बसा है।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है