जानिए, फेस्टिवल में कैसे पाएं मिनटों में ‘Glamorous Look’

0
547

त्यौहार का सीज़न है, और हर बार अलग Look के लिए पार्लर जाना पॉसिबल नहीं और कोरोना के इस काल में घर में ही रहना ज्यादा सेफ है। अलग अलग गेट अप के लिए हमेशा अलग मेकअप का चयन करना पड़ता है। ऐसे में इंडियन, वेस्टर्न या इंडो-वेस्टर्न Look के साथ किस तरह का मेकअप करें जो की सोबर और खूबसूरत भी लगे,और इज़ी टू कैरी भी हो। जानने के लिए एक नज़र डालें इन मेकअप हैक्स पर जिनकी मदद से आप मिनटों में Glamorous Look अपना सकती हैं

हाइलाइटर का करें सही प्रयोग –

हाइलाइटर लगाने पर आपको मेकअप करने की ज़रूरत नहीं पड़ती। इसके लिए सबसे पहले चेहरे को मॉयस्चराइज़ करें, डार्क स्पॉट्स को कंसील करें और बाद में चीक्स, टी-ज़ोन, कॉलर बोन्स और शोल्डर्स पर हाइलाइटर को ब्रश से लगाएं। अगर आपके पास लिक्विड हाइलाइटर हो तो आप उसे मॉयस्चराइज़ में मिक्स करके भी लगा सकती हैं।

ब्राइट लिपस्टिक से दिखें खास –

किसी भी ब्राइट शेड की लिपस्टिक लगाएं और तुरंत खुद में फर्क महसूस करें। इनमें हॉट रेड, वाइन, पीच, कॉफी और बेरी शेड्स कि लिपस्टिक परफेक्ट होती हैं। आप चाहें तो लिपस्टिक के ऊपर से थोड़ा-सा ग्लॉस भी लगा सकती हैं। यह आपके लीप्स को और ज़्यादा हाइलाइट करता है।

कलर्ड आइलाइनर –

कुछ समय पहले तक लाइनर के नाम पर सिर्फ ब्लू, ब्राउन और ग्रीन जैसे ऑप्शंस ही मिलते थे। लेकिन अब लोगों को एक्सपोरिमेंट करना अच्छा लगता है। अब आपको कई वाइब्रेंट और बोल्ड कलर के ऑप्शंस मिलते हैं। आप अपनी पसंद और पर्सनैलिटी के हिसाब से कलर चुन सकती हैं। अगर आप सेफ ऑप्शंस चाहती हैं तो रॉयल ब्लू और एमरल्ड ग्रीन जैसे कलर चुन सकती हैं और अगर थोड़ा एक्सपेरिमेंट करना चाहती हैं तो हॉट पिंक, ब्राइट येलो और पर्पल जैसे कलर चुन सकती हैं।

ऑल टाइम फेवरेट, स्मज्ड काजल –

बहुत से लोगों की पसंद होती है स्मज्ड काजल लेकिन बहुत से लोग ये नहीं जानते कि काजल और लाइनर की शार्प लाइंस आपको आपकी उम्र से बड़ा दिखाती हैं। इसलिए हमेशा काजल को हलका और थोड़ा-सा स्मज करके लगाना सही होता है। यह तरीका तुरंत ही Glamorous Look पाने के लिए मददगार है। लोअर और अपर वॉटर लाइन पर काजल लगाने के बाद ब्रश की मदद से उसे थोड़ा स्मज कर लें। इससे आपकी आंखें अट्रैक्टिव दिखेंगी। यही वजह है कि स्मोकी आइज़ का ट्रेंड हमेशा बरकरार रहता है।

हैवी मसकारा –

आंखों को आकर्षक दिखाने के लिए ज़रूरी नहीं कि आप आर्टिफिशियल लैशेज़ ही लगाएं। आप पलकों पर एक अच्छा और वॉल्यूम एडिंग मसकारा लगाएं। इसके लिए पहले लैशेज़ पर क्लियर मसकारा का एक कोट लगाएं और उसके बाद नॉर्मल मसकारा के 2-3 कोट लगाएं। मसकारा लगाते वक्त हमेशा ध्यान रखें कि मसकारा बहुत ज़्यादा गाढ़ा और क्लंपी न हो।

यह भी पढ़ें – इस Karva Chauth पर ट्राई करें ये सीक्रेट मेकअप टिप्स और दिखें सबसे अलग

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है