वोट मांगने के लिए PM मोदी के पास दिखाने को कुछ नहीं, आर्टिकल 370 को ही बनाते हैं मुद्दा

चुनाव का वक़्त हो ऐसे में पीएम मोदी के भाषण चर्चा का विषय ज़रूर बनते हैं। इस वक़्त बिहार चुनाव की धूम है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए अपने प्रचार अभियान की शुरुआत कर दी है। बिहार में अपनी पहली चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अनुच्छेद 370 और कृषि संबंधी तीन नये कानूनों पर कांग्रेस सहित विपक्ष के रुख की कड़ी आलोचना की और कहा कि देश अपने फैसलों से पीछे नहीं हटेगा।

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बिहार में चुनावी रैली को लेकर निशाना साधा है। पीपीडी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि वोट मांगने के लिए इनके पास दिखाने को कुछ नहीं है। वे कहते हैं कि आप जम्मू कश्मीर में जमीन खरीद सकते हैं, हमने आर्टिकल 370 को रद्द कर दिया है।

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि अब वे मुफ्त में वैक्सीन देंगे, पीएम मोदी ने वोट के लिए आर्टिकल 370 की बात की है। यह सरकार देश के मुद्दों को हल करने में विफल रही है। महबूबा मुफ्ती ने कहा कि यह एक तथ्य है कि चीन ने हमारी जमीन के 1000 वर्ग किमी हिस्से पर कब्जा कर लिया है। मुझे लगता है कि हम किसी तरह से 40 किमी वापस जाने में कामयाब रहे। चीन आर्टिकल 370 की भी बात करता है। जम्मू कश्मीर को लेकर महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि वे कहते हैं कि यह विवादित था तो उसने पूछना चाहती हूं कि फिर जम्मू कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश क्यों बनाया गया? उन्होंने कहा कि 370 हटने से पहले जम्मू कश्मीर इस तरह कभी भी अंतरराष्ट्रीय दृष्टिकोण में नहीं आया।

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है