गुज़रते साल ने डाला जनता की जेब पर बोझ, फिर बढ़ गए ‘Milk’ के दाम

0
237

साल 2022 ख़त्म होने में कुछ ही दिन बचे हैं। लोग नए साल का स्वागत करने के लिए तैयारी कर रहे हैं वहीं महंगाई की मार एक बार फिर से जनता पर पड़ने वाली है। नए साल से पहले आम आदमी को महंगाई के मोर्चे पर तगड़ा झटका लगा है। Mother Dairy ने Delhi-NCR में दूध (Milk) के दाम बढ़ाने का ऐलान किया है।

दिग्गज डेयरी कंपनी ने Milk के दाम में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है। नई कीमतें कल यानी 27 दिसंबर से लागू होंगी। कंपनी ने लागत बढ़ने का हवाला देते हुए यह फैसला लिया है। बता दें कि इससे पहले कंपनी ने नवंबर में भी Milk के दाम 2 रुपये बढ़ाए थे।

इस साल 2022 में Mother Dairy ने पांच बार Milk के दाम बढ़ाए हैं। कंपनी ने लागत बढ़ने का हवाला देते हुए यह फैसला लिया है। Mother Dairy ने Full Cream Milk की कीमत 2 रुपये बढ़ाकर 66 रुपये प्रति लीटर कर दी है। बता दें कि Delhi – NCR में Mother Dairy द्वारा प्रति दिन 30 लाख लीटर से अधिक की मात्रा के साथ Milk सप्लाई किया जाता है।

नई कीमतें लागू होने के बाद, अब कल से Delhi-NCR में टोंड दूध 51 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 53 रुपये प्रति लीटर कर दी गई है। Mother Dairy ने फुल क्रीम दूध की कीमत 2 रुपये बढ़ाकर 66 रुपये प्रति लीटर कर दी है। वहीं, डबल-टोंड दूध 45 रुपये प्रति लीटर से बढ़ाकर 47 रुपये प्रति लीटर कर दी गई है। हालांकि, मदर डेयरी ने गाय के दूध और टोकन (बल्क वेंडेड) दूध कीमतों में कोई बदवाल नहीं किया है। बता दें कि दूध की कीमतों में बढ़ोतरी से घरेलू बजट प्रभावित होगा।

यह भी पढ़ें – Veer Bal Diwas पर PM Modi बोले, हमारे समाज और परंपराओं ने गौरव गाथाओं को ज़िंदा रखा

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है