Milk Price Hike: फिर बढ़े दूध के दाम, एक साल में चार बार बढ़ीं कीमतें

0
143

रोज़मर्रा में इस्तेमाल होने वाली चीज़ों में दूध (Milk) भी शामिल है। कोई ऐसा घर नहीं होगा जहां Milk का इस्तेमाल न होता हो। ऐसे में अब जनता पर महंगाई की मार एक बार फिर से पड़ने वाली है। अब Milk खरीदने के लिए आपको जेब ढीली करनी पड़ेगी। Mother Dairy ने अपनी फूल क्रीम दूध की कीमत दिल्ली और एनसीआर में 63 रुपये प्रति लीटर से बढ़ाकर 64 रुपये प्रति लीटर कर दी है।

दूध के बढ़ते दाम अब आम आदमी को परेशान करने लगे हैं। एक तरफ Mother Dairy ने फूल क्रीम दूध की कीमत 63 रुपये प्रति लीटर से बढ़ाकर 64 रुपये प्रति लीटर कर दी है। वहीं, आधे लीटर की फूल क्रीम दूध की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। नई दरों की घोषणा रविवार(20 नवंबर) को की गई और सोमवार से यह प्रभाव में आ गई है।

नई दरों के मुताबिक जहां फूल क्रीम दूध की कीमतों में एक रुपये प्रति लीटर का इजाफा किया गया है वहीं टोकन वाला दूध दो रुपये प्रति लीटर महंगा होकर 50 रुपये हो गया है। मदर डेयरी वर्ष 2022 में दूध की कीमतें चार बार बढ़ा चुका है। ताजा बढ़ोतरी से पहले मार्च, अगस्त और अक्तूबर महीने में कीमतें बढ़ाईं गई थी।

Mother Dairy दिल्ली और एनसीआर में सबसे बड़ा दूध का सप्लायर है। यह रोजाना 30 लाख लीटर दूध की बिक्री करता है। यह बिक्री पैकेट्स और वेंडिंग मशीनों के माध्यम से होती है। Mother Dairy के पास नौ प्रोसेसिंग प्लांट्स हैं। इसके पास Delhi-NCR क्षेत्र में सैकड़ों मिल्क बूथ और सफल रिटेल आउलेट हैं।

वर्ष में चार बार दूध की कीमतें बढ़ चुकी हैं, ऐसी परिस्थिति में यह गरीबों की पहुंच से बाहर होता जा रहा है। सिर्फ संपन्न ही इसका उपभोग कर पा रहे हैं।

यह भी पढ़ें – Rahul Gandhi का सावरकर पर बयान, अब Sanjay Raut का Rahul की तारीफ करना, जानें क्या है माजरा

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है