Bappi Lahiri के Musical Idol थे Michael Jackson, Michael ने Bappi से मांगी थी ये चीज़

0
241

Bollywood में डिस्को किंग के नाम से मशहूर हुए सिंगर-कंपोजर Bappi Lahiri आज हमारे बीच नहीं हैं। मंगलवार(16 फरवरी) को 69 वर्ष की उम्र में उनका निधन हो गया। Bappi Lahiri का Michael Jackson से काफी लगाव था। Bappi Lahiri Michael Jackson से प्रभावित थे और उनके लिए एक गाना भी कंपोज कर चुके थे। किंग ऑफ पॉप कहे जाने वाले Michael Jackson का साल 2009 में निधन हो गया था। Bappi Lahiri ने अपने कई इंटरव्यूज में अपने म्यूजिकल आइडल से मुलाकात का जिक्र किया था।

साल 1996 में जब Michael Jackson मुंबई आए थे तब उनकी मुलाकात Bappi Lahiri से हुई थी लेकिन क्या आप जानते हैं कि Bappi Lahiri ने अपने आइडल को भी अपनी जूलरी देने से इंकार कर दिया था। जी हां, Michael Jackson बप्पी की जूलरी देखकर प्रभावित हुए थे और उन्होंने उनके गणपति की तारीफ की थी।

Bappi Lahiri गोल्ड को अपना गुड लक बताया करते थे। साल 2018 में बातचीत में Bappi Lahiri ने कहा, ‘इंडस्ट्री ने सबसे पहले मुझे साल 1975 में आई फिल्म ‘जख्मी’ के बाद नोटिस किया। मेरी मां ने मुझे इस सेलिब्रेशन के लिए एक छोटा सा गोल्ड नेकलेस दिया। साल 1977 में जब मेरी शादी हुई तो मेरी पत्नी ने मुझे दो और दिए। एक तो ‘बी’ वाला लॉकेट था जिसका मतलब बप्पी है और दूसरा ये गणपति वाला लॉकेट था।’

Bappi Lahiri ने कहा कि Michael Jackson ने उनकी काफी तारीफ की थी और उनसे कुछ गाने भी सुने थे। हालांकि कम लोग जानते हैं कि Michael Jackson Bappi Lahiri की जूलरी से काफी प्रभावित थे। Bappi Lahiri की इमेज गोल्ड मैन के तौर पर भी बनी थी। ऐसा इसलिए क्योंकि वह बहुत सारी जूलरी पहना करते थे और उन्हें अपना भगवान कहा करते थे। बहुत सारा गोल्ड पहनकर आना Bappi Lahiri की पहचान बन गया था।

Bappi Lahiri ने बताया, ‘जब 1996 में Michael Jackson मुंबई आए तो मेरी मुलाकात उनसे हुई, उन्होंने कहा, ‘ओह.. कितने सुंदर गणेश हैं।’ लेकिन वो मेरे लकी चार्म गणपति हैं। वो इसे मुझसे नहीं बांट सकते थे। Bappi Lahiri ने कहा, ‘लेकिन फिर मैंने सोचा कि वो (माइकल) मेरे लिए सब कुछ हैं। एक चीज और थी। मैं कोलकाता में पैदा हुआ था लेकिन महाराष्ट्र की धरती पर गणपति ने मुझ पर आशीर्वाद बनाए रखा था। अगर मैं अपना गणपति Michael Jackson को दे देता तो शायद उनका आशीर्वाद भी मुझ पर से हट जाता।’

यह भी पढ़ें – ‘कभी अलविदा न कहना’ कहने वाले Bappi Lahiri ने दुनिया को कहा अलविदा

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है