Home Career Delhi: Indira Gandhi Hospital में बनेगा Medical college, युवाओं को मिलेगा रोज़गार

Delhi: Indira Gandhi Hospital में बनेगा Medical college, युवाओं को मिलेगा रोज़गार

0

डॉक्टर बनने का सपना न जाने कितने ही छात्र देखते हैं लेकिन सीटें कम होने की वजह से उनको एडमिशन नहीं मिल पाता है लेकिन अब Delhi में भी छात्रों को एडमिशन मिल सकेगा। दिल्ली सरकार द्वारका के सेक्टर-9 स्थित Indira Gandhi Hospital को Medical college की सौगात देने जा रही है। Medical college द्वारका सेक्टर-17 में बनाया जाएगा। Medical college के बनने के बाद जहां हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को पंख लगेंगे। वहीं, चिकित्सा व चिकित्सा शिक्षा के क्षेत्र में दिल्ली और सशक्त होगी।

Delhi के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का कहना है कि सात वर्षों में हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर में बदलाव आया है। केवल मेडिकल क्षेत्र में इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलप नहीं हो रहा, बल्कि नए डॉक्टर भी तैयार हो रहे हैं और बेड की संख्या बढ़ी है। Indira Gandhi Hospital में Medical college बनने के बाद दिल्ली डॉक्टरों की नई फौज तैयार होगी। डॉक्टर बनने का सपना देख रहे युवाओं को रोज़गार के अवसर मिलेंगे। उन्होंने कहा कि Indira Gandhi Super Specialty Hospital में स्टूडेंट्स की पढ़ाई के साथ शोध पर विशेष ध्यान दिया जाएगा, ताकि यह Medical college शोध और मौलिकता का पावर हाउस बनकर उभरे।

द्वारका में Indira Gandhi Hospital, Delhi सरकार का अस्पताल है। इस सरकारी अस्पताल में Private Multispecialty Hospital की तरह ही सुविधाएं उपलब्ध हैं। आम लोगों को इलाज की बेहतर सुविधा मिलने के साथ ही युवाओं को रोज़गार मिलेगा। बता दें कि यह Medical college साल 2025 तक बनकर तैयार होगा। शुरुआत में छात्रों को MBBS पाठ्यक्रम ऑफर किए जाएंगे। इसके बाद एमडी, एमएस, डीएम आदि की मेडिकल डिग्री दी जाएगी।

यह भी पढ़ें – Noida में बढ़ गई सख़्ती, इन चौराहों पर नियम तोड़े तो देना होगा भारी Challan

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है

Exit mobile version