Yogi सरकार ने प्लेट से गायब नहीं होने दिए कबाब, UP में खुली रहेंगी Meat Shops

0
167

इस बार नवरात्रि और रमज़ान का त्यौहार साथ साथ मनाया जा रहा है। हर बार नवरात्रि के दौरान Meat Shops बंद कर दी जाती थीं और 9 दिनों तक लोग Meat नहीं खा पाते थे। इस बार भी सब यही सोच रहे थे कि नवरात्रि के चलते सभी Meat Shops बंद कर दी जाएंगी। नवरात्रि के दौरान UP के कई जिलों में Meat Shops बंद करने के फरमान पर यूपी सरका का बयान आया है।

यूपी में एडिशनल चीफ सेक्रेट्री नवनीत सहगल ने कहा है कि नवरात्रि में Meat Shops बंद रखने जैसे कोई बयान प्रदेश सरकार की तरफ से जारी नहीं किया गया है। पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए नवनीत सहगल ने कहा कि जिन जिलों से ऐसी खबरें आ रही हैं,उनसे पूछना चाहिए कि आपको ये ऑर्डर कहां से मिला कि नवरात्रि के दौरान Meat Shops बंद रखनी है।

नवनीत सहगल से पत्रकारों ने पूछा था कि UP के कई जिलों से ये खबर आ रही है कि नवरात्रि के चलते इन जिलों में Meat Shops बंद रखी जाएगी। अलीगढ़ में जिला पंचायत अध्यक्ष विजय सिंह ने 2 अप्रैल को आदेश जारी किया था जिसमें कहा गया था कि जिला पंचायत के अंतर्गत आने वाली सभी Meat Shops नवरात्रि के चलते अगले 9 दिनों तक बंद रहेंगी। आदेश जारी होने के बाद अलीगढ़ जिला पंचायत के अंतर्गत आने वाली करीब 100 Meat Shops बंद हैं। हालांकि अलीगढ़ जिले के अंतर्गत आने वाली Meat Shops खुल रही हैं।

विजय सिंह ने ऑर्डर में कहा था जो दुकानदार इस आदेश का पालन नहीं करेंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी और उनका लाइसेंस रद्द कर दिया जाएगा। ऐसा ही मामला गाजियाबाद में भी सामने आया था जहां गाजियाबाद मेयर आशा शर्मा ने कहा था कि नवरात्रि के दौरान मंदिर के आसपास या फिर मंदिर के रास्ते में खुले में Meat बेचना मना होगा। हालांकि बाद में आशा शर्मा ने संशोधित ऑर्डर जारी कर कहा था कि राज्य सरकार के आदेश के मुताबिक लाइसेंसी दुकानें खुली रह सकती है।

यह भी पढ़ें – जानें किस एक्ट्रेस का नाम सुनकर प्रेस कॉन्फ्रेंस में भड़क गए Mika Singh

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है