Delhi में फिर से लगाना होगा मास्क, जुर्माना देने को भी रहें तैयार

0
183

Corona virus की रफ़्तार तेज़ हो गई है। मौजूदा हालात देखते हुए Delhi में Corona के बढ़ते केसों को देखते हुए सार्वजनिक स्थानों पर एक बार फिर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। यदि आप इस नियम का उल्लंघन करते हुए पाए गए तो 500 रुपए जुर्माना वसूल किया जाएगा।

यह फैसला सरकार को इसलिए करना पड़ा है, क्योंकि पिछले कुछ दिनों में Delhi में कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे हैं। ना सिर्फ Corona मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है, बल्कि मौतें भी अधिक हो रही हैं। अगस्त के पहले 10 दिनों में 40 लोगों की मौत हुई है, जबकि जुलाई के आखिरी 10 दिन में Corona virus ने 14 लोगों की जान ली थी, यानी महामारी के कारण मौत होने के मामले में करीब तिगुनी वृद्धि हुई है। हालांकि, कार में सफर के दौरान छूट मिलेगी। निजी चार पहिया वाहनों में सफर के दौरान मास्क नहीं पहनने पर भी जुर्माना वसूल नहीं किया जाएगा।

Delhi में पिछले एक हफ्ते में संक्रमण के मामले बढ़े हैं। संक्रमण के कारण होने वाली मौतें भी बढ़ रही हैं। हालांकि विशेषज्ञों और अधिकारियों का कहना है कि संक्रमण के कारण उन्हीं लोगों की जान जा रही है जो पहले से किसी बीमारी से पीड़ित हैं या जिन्हें कैंसर, टीबी या कोई अन्य गंभीर बीमारी है। एक सरकारी अधिकारी ने कहा कि मौतों के अधिकतर मामलों में मरीज़ संयोग से Corona से पीड़ित था, क्योंकि उनका अन्य बीमारियों का इलाज पहले से ही चल रहा था।

यह भी पढ़ें – Dhami सरकार का आदेश, सरकारी दफ्तरों में नहीं मिलेगा बोतलों में पानी 

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है