कुछ घंटों के लिए WhatsApp, Instagram और Facebook बंद होने से लोगों में परेशानी देखने को मिली वहीं दुनियाभर में हाहाकार मच गया। आपको जानकर हैरानी होगी कि Facebook कंपनी के CEO Mark Zuckerberg की नेट वर्थ कुछ ही घंटों में 6.11 अरब डॉलर गिर गई।

4 अक्टूबर को Facebook के शेयरों में भारी गिरावट आई और Mark Zuckerberg  दुनिया के अमीरों की लिस्ट में एक स्थान फिसलकर पांचवें नंबर पर आ गए हैं। हालांकि, Mark Zuckerberg ने सेवाएं बाधित होने से करोड़ों यूजर्स को हुई परेशानी के लिए माफी मांगी। इन दिक्कतों की वजह से Facebook के शेयरों में 4.9 फीसद की गिरावट आई। इस तरह कंपनी का शेयर सितंबर मध्य के बाद से करीब 15 % गिर चुका है। Bloomberg Billionaires Index के मुताबिक Facebook के शेयरों में गिरावट से Mark Zuckerberg की नेट वर्थ 6.11 अरब डॉलर गिरकर 122 अरब डॉलर रह गई है। कुछ दिन पहले वह 140 अरब डॉलर की नेट वर्थ के साथ अमीरों की लिस्ट में 4 नंबर पर थे, लेकिन अब वह फिर से Bill Gates से पिछड़ गए हैं। Bill Gates 124 अरब डॉलर की नेट वर्थ के साथ इस सूची में चौथे नंबर पर हैं।

Service बहाल होने के बाद Facebook ने ट्विटर पर कहा, ‘दुनियाभर के लोग और Business जो हम पर निर्भर हैं, उनके लिए हमें दुख है। हम अपने ऐप्स और सेवाओं को पूरी तरह से बहाल करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। यह बताते हुए हमें खुशी हो रही है कि वे दोबारा Online वापस आ रहे हैं। हमारे साथ बने रहने के लिए धन्यवाद।’

यह भी पढ़ें: Lakhimpur Kheri में मृतक किसानों के परिजनों को मिलेंगे 45 लाख…

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है