दक्षिण अफ्रीका से जयपुर आए परिवार के कई सदस्य Corona Positive

0
213

भारत में भी Omicron Variant दस्तक दे चुका है। Corona के Omicron Variant की बढ़ती टेंशन के बीच कुछ न कुछ ऐसी खबरें आ रही हैं जो इसमें और इज़ाफ़ा कर रही हैं। राजस्थान के जयपुर में दक्षिण अफ्रीका से लौटे एक परिवार के चार सदस्य Corona Positive मिले हैं। यह लोग नवंबर के अंतिम सप्ताह में दक्षिण अफ्रीका से वापस लौटे हैं।

ओमिक्रॉन का पहला मामला दक्षिण अफ्रीका में ही सामने आया था। बता दें कि जयपुर का यह परिवार दक्षिण अफ्रीका में रहता था और 25 नवंबर को वापस लौटा था। ख़बरों के मुताबिक इस परिवार की दो बेटियां Corona Positive मिली हैं। इनकी उम्र 8 साल और 15 साल है। सिर्फ इतना ही नहीं, इस परिवार के संपर्क में आने वाले 15 लोगों में से पांच लोग भी Corona Positive मिले हैं। सभी को आइसोलेट करके जरूरी एहतियात बरती जा रही है।

अब इन सभी सदस्यों की जीनोम सीक्वेंसिंग कराकर यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि यह Corona के किस Variant से प्रभावित हैं। हालांकि इन लोगों की जीनोम सीक्वेंसिंग रिपोर्ट अभी तक मिली नहीं है। बताया गया है कि परिवार के वयस्क सदस्यों को Corona की दोनों डोज़ लग चुकी है। वहीं इन सदस्यों में Corona का कोई लक्षण भी नहीं मिला है। बता दें कि भारत में Corona के Omicron Variant के दो मामले सामने आ चुके हैं। यह दोनों केस कर्नाटक में पाए गए हैं।

यह भी पढ़ें – Delta से ज़्यादा ख़तरनाक है Omicron Variant!

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है