Earthquake: भूकंप के झटकों से हिले कई शहर, नहीं हुआ जान-माल का नुकसान

0
203

ज़मीन हिलने लगे तो किसी का भी घबराना जायज़ है। आज(5 फ़रवरी) कश्मीर, नोएडा और अन्य इलाकों में भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए हैं। रिक्टर पैमाने पर Earthquake की तीव्रता 5.7 मापी गई। आज सुबह 9:45 बजे आए Earthquake का केंद्र अफगानिस्तान-ताजिकिस्तान सीमा क्षेत्र में रहा।

Earthquake आने के बाद से अभी तक किसी तरह के जान-माल के नुकसान की ख़बर नहीं है। Noida के कुछ लोगों ने ट्वीट किया कि कम से कम 20 सेकेंड तक ज़मीन हिलती रही। दिल्ली में भी लोगों ने Earthquake के झटके महसूस करने की बात कही है। Noida में लगभग 25-30 सेकंड के लिए ज़ोरदार झटके महसूस किए गए।

आज ही उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में भी Earthquake के झटके महसूस किए गए। National Center for Seismology ने बताया कि आज सुबह उत्तरकाशी में रिक्टर पैमाने पर 3.6 तीव्रता से धरती कांपी। Earthquake तड़के करीब 3.15 बजे आया और यह पृथ्वी की सतह से 10 किलोमीटर नीचे स्थित था। Earthquake का केंद्र उत्तरकाशी से 58 किमी उत्तर पश्चिम में था। वहीं गुजरात के कच्छ जिले में शुक्रवार(4 फ़रवरी) सुबह 3.1 तीव्रता का Earthquake आया। इसके कारण किसी प्रकार के जान-माल के नुकसान की कोई सूचना नहीं है। Earthquake का केंद्र रापड़ गांव में था।

यह भी पढ़ें – Delhi सरकार की छूट, अब Car चलाते हुए नहीं करना होगा ये काम

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है