UP में Yogi आएगा तो आपको खा जाएगा : Mamata Banerjee

0
208

हर पार्टी चुनाव से पहले दूसरी पार्टी के बारें में कुछ न कुछ बयान ज़रूर देती है कुछ ऐसा ही इस वक़्त भी देखने को मिल रहा है। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले फेज की वोटिंग से दो दिन पहले लखनऊ में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख Mamata Banerjee ने समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष के लिए वोट मांगा।

8 फरवरी को Akhilesh Yadav के साथ साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में सपा के लिए वोट की अपील करते हुए कहा कि यूपी में Yogi आएगा तो आपको खा जाएगा। Mamata Banerjee ने अल्पसंख्यकों से भी एकजुट होकर सपा के लिए वोट करने की अपील की।

Mamata Banerjee ने कहा, ”यूपी में एनकाउंटर के नाम पर कितने लोगों को मारा NRC के टाइम पर हमने देखा। उत्तर प्रदेश देश का सबसे बड़ा राज्य है और अगर यहां से BJP गई तो पूरे देश से चली जाएगी इसलिए भाजपा को उप्र में हराना जरूरी है। UP की लड़ाई इज्जत की लड़ाई है, UP में यदि Akhilesh Yadav जीत जाएंगे, वेस्ट UP आप दिशा दिखा दीजिए, तो पूरा यूपी आपको फॉलो करेगा।”

बंगाल में TMC सरकार की योजनाएं गिनाते हुए Mamata Banerjee ने कहा कि BJP सरकार उनकी नकल करती है। उन्होंने कहा, ”नकल करो अच्छा चीज नकल करो। मर्डर मत करो, नोटबंदी मत करो, एनआरसी मत करो, बंटवारा मत करो। फिर योजी जी आ जाएगा तो आपको पूरा खा जाएगा। राजनीति के रूप में अर्थनीति के रूप में। हर जगह। इसको कुछ आता नहीं है। इसलिए वह जा रहा है। जो जाता है उसे जाने दीजिए।” ममता बनर्जी ने कहा कि UP में वोट बंटवारे से बचना है। टीएमसी प्रमुख ने दलितों, जाट, मुस्लिम, हिंदू सभी से एकजुट होकर सपा को वोट देने की अपील की। उन्होंने कांग्रेस और एआईएमआईएम की ओर इशारा करते हुए कहा कि अपना वोट बेकार ना जाने दें।

Mamata Banerjee ने कहा, ”हमारा जितना मॉइनॉरिटी भाई-बहन है, आप सभी से कहूंगी कि एकजुट होकर किसी और को नहीं, सपा को वोट दीजिए। हमारा जितना और भी जातिया हैं, चाहे ब्राह्मण हो, मुस्लिम हो, हिंदू हो, सिख हो, ईसाई हो, दलित हो, ठाकुर हो, आदिवासी, सभी जातियों से कहूंगी कि हर-हर महादेव कहकर कहूंगी कि आप लोग बड़े दिल से आगे बढ़ें।”

BJP के संकल्प पत्र पर तंज कसते हुए Mamata Banerjee ने कहा, ”हमें नहीं मालूम भाजपा ने आज ‘मेनीफेस्टो’ जारी किया है या ‘मनीफेस्टो’ जारी किया, Corona में इतने लोग मारे गए, हाथरस में जो हुआ उसके लिए पहले भाजपा माफी मांगे, फिर वोट मांगे।” उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने सबसे ज्यादा पैसा उत्तर प्रदेश को दिया, फिर भी राज्य में कोई विकास नहीं हुआ, कोरोना में मृतकों के अंतिम संस्कार के लिए लकड़ी तक नहीं दे पाई Yogi सरकार। TMC प्रमुख ने कहा कि BJP Corona संकट और किसान आंदोलन के दौरान मारे गए लोगों के परिजनों को नौकरी देने का वादा अपने चुनावी घोषणापत्र में करती तो हमें खुशी होती। Mamata Banerjee ने कहा कि BJP ने देश को बांटने का काम किया, इतिहास बदलने का काम कर रही है, स्टेशनों के नाम बदल रही है, बाबा साहब अंबेडकर के संविधान के साथ खिलवाड़ कर रही है।

यह भी पढ़ें – UP BJP Manifesto 2022 : जारी हुआ BJP का संकल्प पत्र,जानें क्या है ख़ास

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है