Mallikarjun Kharge ने अध्यक्ष पद संभाला, नेताओं को संबोधित करते हुए कह डाली ये बात

0
190

Congress पार्टी में इस वक़्त बदलाव ककी धारा बह रही है। पार्टी के नए नवेले राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने अपना पद संभाल लिया है। इस मौके पर उन्हें सोनिया और राहुल गांधी सहित पार्टी के तमाम बड़े नेताओं ने बधाई दी। Mallikarjun Kharge इस दौरान केंद्र की वर्तमान सरकार पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा, ‘न्यू इंडिया में रोजगार नहीं है। देश में महंगाई चरम पर है। सरकार सो रही है। ईडी और सीबीआई के जरिए लोगों को निशाना बनाया जा रहा है। आज की राजनीति में झूठ का बोलबाला हो गया है।’

Mallikarjun Kharge ने कांग्रेस नेताओं को संबोधित करते हुए कहा, ‘एक सामान्य कार्यकर्ता को अध्यक्ष बनाने के लिए मैं धन्यवाद देता हूं। मेरे लिए यह भावुक क्षण है। सोनिया गांधी जी ने मेहनत से पार्टी को संभाला है। मैं भी पूरी मेहनत और ईमानदारी से काम करूंगा।’ इस मौके पर उन्होंने संगठन के 50 प्रतिशत पदों को 50 साल के कम उम्र के नेताओं के लिए आरक्षित करने का ऐलान भी किया।

Mallikarjun Kharge के कांग्रेस अध्यक्ष के कार्यभार संभालने पर पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री शिवराज पाटिल ने बधाई देते हुए कहा, ”खड़गे जी की नीतियां पंडित जवाहर लाल नेहरू की नीतियां होगी। लोकतंत्र और समाजवाद को हमें मजबूत करना, जाति प्रथा को खत्म करना है..इसमें कुछ नई भी नीतियां शामिल हो सकती हैं।”

वहीं, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा, ”आज मल्लिकार्जुन खड़गे साहब कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष का पदभार संभालेंगे। सोनिया जी ने जो फैसला किया कि गैर-गांधी से कांग्रेस अध्यक्ष बने और खड़गे जी बन भी गए हैं तो हम सब की जिम्मेदारी है कि इसे हम कामयाब करें और पार्टी को मजबूत करें।”

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने खड़गे को बधाई देते हुए कहा, ”मैं नए पार्टी अध्यक्ष खड़गे जी को बधाई देती हूं। सबसे अधिक संतोष इस बात का है कि जिन्हें अध्यक्ष चुना है वे एक अनुभवी और धरती से जुड़े हुए नेता हैं। एक साधारण कार्यकर्ता के रूप में काम करते हुए अपनी मेहनत और समर्पण से इस ऊंचाई तक पहुंचे हैं।”

यह भी पढ़ें – ख़ास रही शादी के बाद Katrina Kaif और Vicky Kaushal की पहली दिवाली

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है