Malala Yousafzai ने शादी रचाई, शेयर की तस्वीरें

0
212

नोबेल शांति पुरस्कार विजेता Malala Yousafzai का नाम किसी पहचान का मोहताज नहीं है। Malala Yousafzai बर्मिंघम में एक छोटे समारोह के दौरान शादी कर ली है।

Malala Yousafzai ने सोशल मीडिया पर शादी की तस्वीरे पोस्ट करते हुए इस बात की जानकारी दी है। तस्वीरें पोस्ट करते हुए Malala Yousafzai ने लिखा उन्होंने घर पर ही शादी रचाई है और वह आगे जीवन के लिए उत्साहित हैं।

Malala Yousafzai ने ट्विटर पर लिखा, “आज मेरी जिंदगी का बेहद खास दिन है, असर और मैंने शादी कर ली है। हमने अपने परिवारों के साथ बर्मिंघम में घर पर ही निकाह समारोह पूरा किया। कृपया हमें अपनी दुआएं दें। आगे के सफर में साथ चलने के लिए हम उत्साहित हैं।” Malala द्वारा पोस्ट की गई तस्वीरों में उनके पति असर, अपने माता-पिता, जियाउद्दीन यूसुफजई और तूर पेकाई यूसुफजई दिखाई दे रहे हैं।

Malala Yousafzai को 2014 में 17 साल की उम्र में Nobel Peace Prize से सम्मानित किया गया था, भारत के बाल अधिकार कार्यकर्ता कैलाश सत्यार्थी के साथ पुरस्कार साझा करते हुए। Malala ने पिछले साल ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय से दर्शनशास्त्र, राजनीति और अर्थशास्त्र में डिग्री के साथ स्नातक किया। बता दें कि अब वह 24 साल की हैं और लड़कियों की शिक्षा की वकालत करती हैं, उनके गैर-लाभकारी Malala फंड ने अफगानिस्तान में $ 2 मिलियन का निवेश किया है।

Malala Yousafzai को पाकिस्तानी तालिबान ने लड़कियों की शिक्षा का प्रचार करने के लिए गोली मार दी थी, 15 साल की उम्र में साल 2012 में स्कूल बस में Malala के सिर पर गोली मारी गई थी। विदेश में महीनों तक चले इलाज के बाद वह ठीक हुई थी और मैं मलाला हूं नाम के एक संस्मरण सह-लेखने लिखने के बाद से दुनिया में मशहूर हो गई थीं।

यह भी पढ़ें – इस ट्रिक से बनाएंगे ‘Tandoori Malai Chaap’ तो सभी करेंगे तारीफ 

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है