Breast Cancer को मात देने में सफल हुईं Mahima Chaudhry

0
201

काफी वक़्त से Bollywood एक्ट्रेस Mahima Chaudhry फिल्मों से दूर थीं लेकिन इस दूरी की वजह उन्होंने अब सबको बताई है। Mahima Chaudhry ने अपने Breast Cancer की जानकारी फैन्स को Anupam Kher के साथ मिलकर दी है। Anupam Kher ने एक वीडियो के ज़रिए Mahima Chaudhry की बीमारी के बारे में बताया है साथ ही महिमा को ‘हीरो’ कहा है। महिमा ने अपने इंस्टाग्राम पर भी इस पोस्ट को रीशेयर किया है।

शेयर किए वीडियो में Mahima Chaudhry का ख़ूबसूरत बाल्ड लुक दिख रहा है। महिमा सेट्स पर वापसी कर चुकी हैं। ख़ुशी की बात है कि उन्हें स्क्रीनिंग के ज़रिए शुरुआत में ही इसका पता चल गया था। डॉक्टर्स ने Cancer सेल्स हटा दी हैं। अब पूरी तरह रिकवर्ड हो चुकी हैं। अनुपम ने करीब साढ़े सात मिनट का वीडियो शेयर किया है। Mahima Chaudhry इतने दिनों से विग लगाकर अपने फोटोशूट्स कर रही हैं इस वजह से उनके किसी फॉलोअर को इस कंडीशन का पता नहीं लग पाया।

अनुपम खेर ने पोस्ट में लिखा है, मैंने एक महीने पहले यूएस से Mahima Chaudhry को अपनी 525वीं फिल्म द सिग्नेचर में एक अहम रोल निभाने के लिए फोन किया था। बातचीत में पता चला कि उन्हें ब्रेस्ट कैंसर है। उनका एटिट्यूड दुनिया की कई महिलाओं को हिम्मत देगा। वह चाहती थीं कि इस बात का खुलासा करने में मैं उनके साथ रहूं। अनुपम खेर ने Mahima Chaudhry को अपना ‘हीरो’ कहा। साथ ही लोगों से कहा कि उन्हें दुआएं, आशीर्वाद, विशेज और प्यार भेजें। अनुपम ने बताया कि Mahima Chaudhry सेट्स पर वापसी कर चुकी हैं। उन्होंने प्रोड्यूसर्स और डायरेक्टर्स से भी कहा कि उनकी प्रतिभा को मौका दें।

अनुपम ने Mahima Chaudhry से पूछा कि उन्हें कब पता चला कि Breast Cancer है? महिमा ने बताया कि कोई लक्षण नहीं थे। Mahima Chaudhry ने बताया कि वह हर साल स्क्रीनिंग करवाती हैं। महिमा की सोनोग्राफी करने वाले ने उनसे कहा कि उन्हें ऑन्कोलॉजिस्ट के पास जाना चाहिए। जब मैंने सुना खुशकिस्मती से मैं अपने साथ दोस्त ले गई थी। मैं कभी एनुअल चेकअप के लिए किसी को साथ नहीं ले जाती। मैं डॉक्टर मंदार के पास गई उन्होंने कहा कि हम बायोप्सी करेंगे पर ये Cancer नहीं लग रहा। सेल्स हैं जो कि प्री-कैंसर सेल्स हैं। कभी ये Cancer बनती हैं कभी नहीं। पर ये आप पर है कि आप इन्हें हटवाना चाहती हैं या नहीं। मैंने कहा कि हटवानी हैं।

जब बायोप्सी हुई तो Cancer नहीं आया। पर मैं फिर भी इनको बाहर निकलवाना चाहती थी। जब हमने इसको निकलवाया और बायोप्सी की तो पता चला कि कुछ छोटी सेल्स थीं जो Cancer बन चुकी थीं। इसके बाद कीमो हुआ। Mahima Chaudhry इस प्रॉसेस के दौरान काफी इमोशनल थीं और डॉक्टर्स के सामने रोई भी। उन्होंने बताया कि जब जल्दी पता चले तो ठीक हो जाता है। Mahima Chaudhry ने बताया कि उन्होंने यह बात अपने पेरेंट्स से भी शेयर नहीं किया।

यह भी पढ़ें – सरकारी गेहूं खरीद में 53% की कमी,गहरा सकता है खाद्य संकट!

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है