पूरे देश में Mahashivratri धूमधाम से मनाई जा रही है, शिव मंदिरों में भक्तों की लंबी-लंबी कतारें लगी हैं। शिवभक्त कांवर में जल भरकर जलाभिषेक कर रहे हैं। महाकाल पर भक्त उनके प्रिय फल बेर बालपत्र, भांग और धतूरे चढ़ा रहे हैं।

कासगंज जिले में भी बड़े हर्षोल्लास के साथ आस्था का पर्व Mahashivratri मनाया जा रहा है। कासगंज के भूतेश्वर मंदिर पर भोले के भक्तो की लंबी लंबी कतारे लगी है। हर हर महादेव बम बम बोले के जयकारों से शिवालय गूंज रहे हैं। देवाधिदेव की आरधाना का महाशिवरात्रि विशेष पर्व है। भक्तों ने कावर में जल भलकर शिवालय पर जलाभिषेक किया। भगवान भोले के प्रिय फल बेर बालपत्र, भांग और धतूरे उन्हें चढ़ाए गए।

बाराबंकी में रामनगर के पौराणिक तीर्थ स्थल लोधेश्वर महादेव धाम मे Mahashivratri पर कांवरिया और श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है। मेले की सुरक्षा व्यवस्था में पूरा पुलिस प्रशासन जुटा है। रेलवे क्रॉसिंग केसरी पुर महादेवा गेट के पास मेले की सुरक्षा व्यवस्था को यथा स्थित बनाए रखने के लिए प्रशासन सख्त हो गया है। मेले को चाक-चौबंद करने में प्रशासन जुटा हुआ हैं। चप्पे-चप्पे पर मेले की सुरक्षा व्यवस्था पर निगरानी जा रही है। मेले में भारी संख्या में श्रद्धालु और कांवरिया पहुंच रहे हैं।

यह भी पढ़ें: भगवान Shiv को करना है प्रसन्न तो इस चीज़ की Kheer बनाकर लगाएं भोग

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है