CM Dhami का एक्शन प्लान, मदरसों में होगी NCERT Syllabus से पढ़ाई

0
171

Uttarakhand में इन दिनों मदरसों के सर्वे के बाद Dhami सरकार एक्शन में आ गई हैं। बच्चों के बारें सोचते हुए अब प्रदेश भर के मदरसों में एनसीईआरटी (NCERT) Syllabus से पढ़ाई होगी। इसके लिए सरकार की ओर से ठोस रणनीति बनाकर कार्य किया जा रहा है।

Uttarakhand वक्फ बोर्ड के चेयरमैन शादाब शम्स ने बताया कि बोर्ड के अंदर प्रदेशभर में 103 मदरसे संचालित हैं। सभी मदरसों में NCERT Syllabus को लागू किया जाएगा। कुछ चयनित मदरसों में इसी साल, जबकि शेष बचे मदरसों में अगले साल में हरहाल तक NCERT Syllabus को लागू कर दिया जाएगा। बताया कि नमाज के बाद क़ुरान की तिलावत करेंगे मदरसों के तलबा।

बीते दिनों CM Pushkar Singh Dhami ने Uttarakhand में संचालित मदरसों के सर्वे की बात कही थी। CM Dhami ने चिंता जताते हुए कहा था कि मदरसों में कई अनियमितताओं की शिकायत आ रही हैं, इसी को ध्यान में रखकर सरकार ने मदरसों की जांच और सर्वे करवाने का मन बनाया है।

शादाब शम्स ने कहा कि ऊंची तालीम देने के साथ ही इस बात पर जोर दिया जाएगा कि तलबा बड़े होकर डॉक्टर, इंजीनियर, खिलाड़ी, सांइटिस्ट बनकर प्रदेश और देश का खूब नाम रोशन करें। कहा कि प्रदेशभर में मदरसों की हालत सुधारने के लिए प्लानिंग भी की गई है, ताकि देश और प्रदेश का भविष्य सुरक्षित हाथों में हो।

यह भी पढ़ें – देश में हो रहा Players का सम्मान, खिलाया जा रहा Toilet में रखा सामान

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है