CM Dhami चले योगी की राह, Uttarakhand में भी मदरसों का होगा सर्वे

0
159

ऐसा लग रहा है जैसे हमारे देश में सब गलत काम मदरसों में ही होते हैं। ऐसा हम नहीं बल्कि ख़बरों में ज़िक्र किया जाता है। अख़बार हो या टीवी पर आने वाली ख़बरें सभी जगह मदरसों का ज़िक्र हो रहा है। Uttarakhand में मदरसों की गतिविधियों का सर्वे किया जाएगा। CM Pushkar Singh Dhami ने इस मामले में बड़ा बयान जारी करते हुए कहा कि सभी मदरसों पर कड़ी नज़र रखते हुए सर्वे की कार्रवाई की जाएगी।

CM Dhami ने चिंता जताते हुए कहा कि इन्हें लेकर लगातार शिकायतें आ रही हैं। ऐसे में इनकी जांच कराई जानी बहुत जरूरी हो गई है। सीएम धामी ने सचिवालय में मंगलवार (13 सितंबर) को पत्रकारों से बातचीत में ये बातें कहीं। इन शिकायतों को गंभीरता से लिया जा रहा है। इसके लिए सभी मदरसों की जांच होगी। यूपी की तर्ज पर सभी मदरसों का सर्वे किया जाएगा। ऐसे में Uttarakhand में भी मदरसों का सर्वे जरूरी हो गया है। इसके लिए जांच प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

मदरसों पर CM Dhami के बयान से ठीक एक दिन पहले सोमवार को भाजपा के पूर्व प्रदेश प्रवक्ता एवं Uttarakhand वक्फ बोर्ड के नवनियुक्त अध्यक्ष शादाब शम्स ने कहा है कि कलियर इलाके के कुछ होटलों और ढाबों में ड्रग्स, सेक्स रैकेट और मानव तस्करी हो रही है। लोगों के सहयोग से इनका सफाया किया जाएगा।

शम्स ने कहा, सरकार और पुलिस के संज्ञान में ये मामले हैं। पुलिस लगातार वहां पर काम कर रही है और कई गिरफ्तारियां कर चुकी है। उन्होंने कहा कि उनके पास ऐसी कई शिकायतें आई हैं। कलियर के रहने वाले भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के जिलाध्यक्ष ने भी उन्हें जानकारी दी।

शादाब ने दावा किया कि अवैध कामों से क्षेत्र के लोग आजिज़ आ चुके हैं। कई लोग तो इन अवैध गतिविधियों के चलते घर छोड़ने को विवश हैं। शादाब ने कहा कि कलियर क्षेत्र में बहुत अच्छे लोग भी रहते हैं, उनको साथ लेकर इस गंदगी को साफ करने का काम किया जाएगा।

यह भी पढ़ें – Uttar Pradesh के आसमान में नज़र आया UFO, जानें पूरी ख़बर

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है