आ रही हूं इंडिया, वादा करके London गर्ल ने रिटायर्ड IPS से ठग लिए लाखों रुपए

0
140

जब कोई ठगी का शिकार होता है तो ऐसा लगता है कोई अनपढ़ आदमी होगा जिसे बेवकूफ बना कर कोई लूट कर चला गया लेकिन कोई IPS Officer को भी लूट कर जा सकता है ये सोचकर किसी को भी थोड़ी हैरत होना लाज़मी है। Noida में भारतीय पुलिस सेवा (IPS) के एक पूर्व अधिकारी से लाखों रुपए ठगी का मामला सामने आया है। Facebook पर विदेशी महिला से दोस्ती के बाद उन्हें 8.17 लाख रुपए गंवाने पड़े। ठगी का अहसास होने के बाद अब उन्होंने आरोपी महिला और अन्य के खिलाफ पुलिस को शिकायत दर्ज कराई है।

जानें, पूरा मामला

पूर्व IPS अधिकारी आरपी सिंह ने Noida के सेक्टर 36 स्थित Cyber ​​Crime थाने में शिकायत दर्ज कराई है कि एक विदेशी महिला ने उनसे लाखों रुपए ठग लिए। उन्होंने शिकायत दर्ज कराई कि जब वह ट्रैफिक डायरेक्टरेट में तैनात थे, तब विदेशी विशेषज्ञों के एक दल के साथ उनकी बैठक हुई थी, जिसमें जैनेट नाम की एक महिला भी शामिल थी। उन्होंने कहा कि जैनेट कुछ दिन पहले Facebook पर उनकी मित्र बनी और उसने मई में कहा कि वह London से लखनऊ आने वाली है।

पूर्व IPS अधिकारी ने आरोप लगाया कि इसके कुछ दिन बाद Mumbai Airport का नाम लेकर किसी ने उन्हें फोन करके कहा कि जैनेट London से डेढ़ करोड़ रुपए लाई है और उसने जैनेट और पैसे छुड़वाने के लिए सीमा शुल्क के रूप में उनसे 68 हजार रुपए ले लिए। पूर्व अधिकारी ने आरोप लगाया कि इसके बाद अन्य मदों में कई बार में उनसे कुल 8.17 लाख रुपए लिए गए। बाद में ठगे जाने का एहसास होने पर उन्होंने थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई। Cyber ​​Crime थाने की प्रभारी निरीक्षक रीता यादव ने बताया कि जैनेट एवं अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें – आज रखा जा रहा है Yogini Ekadashi का व्रत, ज़रूर सुनें या पढ़ें व्रत कथा

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है