कई महीनों के बाद अब उत्तर प्रदेश में Corona की नियंत्रित स्थिति को देखते हुए प्रदेश सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने अब शनिवार का Lockdown खत्म कर दिया है।

UP में Corona संक्रमण के मामले कम होने के बाद राज्य सरकार ने अब वीकेंड Lockdown के तहत शनिवार को Lockdown खत्म कर दिया है। नये आदेश के तहत सिर्फ रविवार को ही Lockdown की पाबंदियां रहेंगी। प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने ये आदेश जारी किया। इस आदेश के बाद अब सोमवार से शनिवार तक आम जन सुबह छह बजे से रात्रि दस बजे तक सामान्य रूप से आवाजही कर सकते हैं।

UP में Corona संक्रमण का कहर खत्म होने की ओर है। राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या के साथ ही मृत्यु दर में भी कमी आई है। UP के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने मंगलवार को जानकारी देते हुए कहा कि, प्रदेश में पिछले 24 घंटों में Coronavirus के 20 नए मामले सामने आए हैं। जबकि 43 लोग Corona से ठीक होकर डिस्चार्ज हुए हैं। अब तक कुल 16,85,492 लोग Corona से ठीक हो चुके हैं।

इस दौरान सभी को Corona प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। आदेश में कहा गया है कि मास्क पहनना व दो गज की दूरी का पालन करना पहले ही तरह ही जरूरी रहेगा। वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को निर्देश दिया कि प्रत्येक स्थान पर प्रत्येक दशा में Covid प्रोटोकॉल का अनुपालन कराया जाए। कहीं भी अनावश्यक भीड़भाड़ न हो। पुलिस पेट्रोलिंग सतत जारी रहे।

यह भी पढ़ें:  Himachal Pradesh के किन्नौर में बड़ा हादसा, Landslide में बस समेत कई गाड़ियां दबी

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है