चीफ इकनॉमिक एडवाईजर Krishnamurthy Subramanian ने शुक्रवार को  Economic Survey 2020-21 की प्रस्तुती के दौरान लोगों को एक बडी राहत की खबर दी। आर्थिक सर्वेक्षण 2020-21 के मुताबिक कोविड महामारी औऱ लॉकडाउन कि वजह से देश को आर्थिक रुप से धक्का  तो लगा लेकिन भारत मे होने वाली विशाल वैक्सीनेशन ड्राइव, सर्विस सेक्टर में आई तेजी और मजबूती से बढ़ते CONSSUMPTION और Investment सेक्टर ने भारत को तेजी से रिकवरी की ओर बढ़ा दिया है ।

उन्होंने ये भी बताया कि भारत की अर्थव्यवस्था v Shape Recovery की ओर बढ़ रही है जो देश के लिये एक अच्छी खबर है। चीफ इकनॉमिक एडवाईजर Krishnamurthy Subramanian ने Economic Survey 2020-21 को कोविड वारियर्स को समर्पित किया। वहीं इससे पहले आज सवेरे केंद्रीय वित्त मंत्री  Nirmala Sitaraman ने लोकसभा औऱ राज्यसभा में Economic Survey 2020-21 को पेश किया।

Rakesh tikait-पुलिस कांस्टेबल से किसानों के मसीहा बनने तक का सफर

वहीं Economic Survey 2020-21 की रिपोर्ट में ये भी सामने आया की “आत्मनिर्भर भारत” जैसी महत्वपूर्ण योजनाओं और कार्यक्रम ने भी भारत को आर्थिक मंदी से उबरने में काफी मदद की। आप को बता दें कि कोविड 19 के बाद विश्वभर में लॉकउन को लगाया गया जिससे वैश्विक अर्थव्यवस्था को लाखों करोडों का नुकसान पहुंचा। Economic Survey 2020-21 रिपोर्ट के अनुसार भारत के सर्विस सेक्टर, E-COMMERCE   ने भी भारत की अर्थव्यवस्था को रिकवरी की ओर ले जाने में अहम रोल निभाया।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है