मेहंदी का रंग जितना ज्यादा गाढ़ा होता है ससुराल में उतना ही मान सम्मान और प्रेम मिलता है।

करवाचौथ 17 अक्टूबर को है। इस बेहद ही खास त्योहार लेकर शादीशुदा महिलाओं की तैयारियां जोरो-शोरो पर हैं। बाजारो में भी करवा चौथ की रौनक छाई हुई हैं। करवा चौथ पर महिलाएं सोलह श्रृंगार करती हैं जिनमें से महिलाएं मेहंदी लगवाने के लिए सबसे ज्यादा उत्साहित होती है इसलिए बजारो में भी जगह-जगह मेहंदी आर्टिस्ट मौजूद होते हैं। कहते हैं कि मेहंदी का रंग जितना ज्यादा गाढ़ा होता है ससुराल में उतना ही मान सम्मान और प्रेम मिलता है। मेहंदी भरे हाथ देखने में भी काफी सुन्दर लगते हैं। शायद यही वजह है कि इस समय बाजार में मेहंदी लगाने के चार्ज हाई रहते हैं।

अक्सर महिलाए मेहंदी लगवाते समय मेहंदी डिजाइनस को लेकर काफी कनफ्युज रहती हैं वे बस चाहती हैं की उनके हाथो पर लगने वाला डिजाईन सबसे लेटस्ट हो और उनकी मेहंदी सबसे सुंदर लगे। आपकी कनफ्युजन को दूर करने के लिए आइए नज़र डालते है मेंहदी के कुछ ट्रेंडिग डिजाईन पर।

JNU से पढ़ने वाले भारतीय अर्थशास्त्री को मिला नोबेल पुरस्कार

1.
Image result for latest mehndi design for karwa chauth

2.Related image

3.Image result for mehndi design 2019

4.Related image

5.Image result for mehndi design 2019

6.Image result for mehndi design 2019

7.Related image

8.Image result for mehndi design 2019

9.Related image

10.Image result for arabic mehandi

ऐरबिक डिजाइन मेहंदी काफी पॉप्युलर हो रही है। ये डिजाइन में हाथ पर सिर्फ पतली बेल बनाई जाती है जो हथेली से लेकर एक उंगली तक होती है। ऐरबिक डिजाइन में कई बार फूल-पत्ती या फिर कथा-कहानी के डिजाइन तक बनवाए जाते हैं।