अगर आप भी करते हैं Google Pay इस्तेमाल, तो यह खबर जरूर पढ़े…

0
19

गूगल ने किया नया फीचर लॉन्च अभी तक व्हाट्सएप पर भी नहीं आया ये खास फीचर।

आज के इस डिजिटल युग मे हर कोई अपडेट रहना चाहता है अब चाहे बात हो खुद की या हमारे द्वारा इस्तेमाल हो रही चीज़ो की। अगर बात करें भारत की तो अब भारत भी टेक्नोलॉजी मे किसी से पीछे नहीं है। अब लोग ज्यादातर कैश की जगह ऑनलाइन पेमेंट को बढ़ावा दे रहे हैं। जिसके लिए तरह-तरह के ऐप मौजूद है। ऐसे में गूगल ने अपने ऑनलाइन पेमेंट ऐप में नया फीचर लॉन्च किया है।

बता दें कि अब आपको गूगल पे ऐप में डार्क मोड दिया जा रहा है। यूर्जस इस फीचर का काफी लंबे समय से व्हाट्सएप पर इंतजार कर रहे थे, लेकिन व्हाट्सएप से पहले अब गूगल पे में डार्क मोड का सपोर्ट आ रहा है। हाल ही में गूगल ने ऐलान किया है कि अगले एंड्रॉयड वर्जन को सिर्फ Android 10 कहा जाएगा। इस वर्जन से पहले ही Google Pay ऐप में यूजर्स को डार्क मोड मिलना शुरू हो जाएगा। गूगल पे ऐप भारत में काफी पॉपुलर है और इसे लोग आम तौर पर पैसे ट्रांसफर करने के लिए इस्तेमाल करते हैं।

इस फीचर की खास बात यह है कि जैसे ही आपके फोन की बैटरी लो होने लगेगी, गूगल पे ऐप ऑटोमैटिक ही डार्क मोड में चला जाएगा। जिससे आपके फोन की बैटरी की बचत हो। डार्क मोड फीचर हाल ही में कुछ समय से काफी पॉपुलर हुआ है। ट्विटर, फेसबुक मैसेंजर में डार्क मोड पहले से ही है, और अब धीरे धीरे स्मार्टफोन कंपनियां अपने यूजर इंटरफेस में भी डार्क मोड दे रही है। दरअसल इस फीचर के पॉपुलर होने के पीछे वजह है कि आप रात में इस मोड पर ऐप यूज करते हो तो इससे आंखों पर रौशनी नहीं पड़ती है। इसके साथ ही ये बैटरी भी बचाता है।