जानें,R अक्षर से नाम वाले लोगों की ख़ासियत

हर इंसान इस दुनिया में अलग चेहरा और अलग क़िस्मत लेकर पैदा हुआ है लेकिन कभी कभी किसी इंसान को देखकर ही पता चल जाता है कि ये इंसान अच्छा होगा या बुरा। कई लोग तो किसी का नाम सुनकर ही उसके कुछ बता देते हैं। ज्योतिष के अनुसार, हम किसी भी व्यक्ति के नाम के पहले अक्षर से व्यक्ति के स्वभाव के बारे में जान सकते है।

आपका नाम आपकी पहचान के साथ ही आपके व्यक्तित्व को भी झलकाता है। बात R अक्षर से नाम के लोगों की करें तो इनकी राशि तुला है। तुला राशि में जन्मे लोगों का स्वभाव और ज्योतिषीय भविष्य R नाम वाले लोगों पर भी लागू होता है।

जानिए आर (R) नाम वाले लोगों की 8 विशेषताएं

  • R नाम वाले अपने बारे में काफी ज्यादा सोचते हैं। आप इन्हें कुछ हद तक मतलबी भी मान सकते हैं।
  • R नाम वाले लोग दोस्ती के मामले में उम्दा किस्म के होते हैं। इनके दिल में दोस्त के लिए काफी खास जगह होती है। हालांकि इनकी दोस्ती बहुत ज्यादा लोगों से नहीं होती।
  • R नाम वाले लोग प्यार के मामले में थोड़े कान के कच्चे होते हैं। ये गॉसिप पर जल्द भरोसा कर लेते हैं और अपने पार्टनर पर शक करने लगते हैं।
  • R अक्षर से नाम वाले लोग “लोग क्या कहेंगे” जैसी बातों की परवाह नहीं करते, ये जो सपना देखते हैं उसी को पूरा करने में लगे रहते हैं। ऐसे लोगों आसानी से धन भी कमाते हैं और अमीर किस्म के होते हैं। हालांकि खर्च में सबसे पीछे रहते हैं।
  • कहा जाता है कि R अक्षर से नाम वाले लोग हमेशा अपनी दुनिया में खोए रहते हैं। इन्हें दूसरों की परवाह बहुत की कम रहती है। ऐसे लोग अपनी ही धुन में मस्त रहना पसंद करते हैं।
  • R अक्षर से शुरू नाम वाले लोगों का वैवाहिक जीवन थोड़ी उथल-पुथल भरा रहता है। दाम्पत्य जीवन में रहने पर इन्हें काफी संघर्ष करना पड़ता है।
  • R नाम वाले लोग देखने में बेहद ही सुन्दर और स्मार्ट होते है। ऐसे लोगों की शारीरिक बनावट दूसरों को आकर्षित करती है। आर नाम वाले सुंदरता पसंद वाले भी होते हैं। यानी इन्हें सुंदर चीजों से बेहद लगाव होता है।
  • R नाम वाले अपने फैसलों पर अडिग रहने वाले होते हैं। ये अपने सिद्धांतों पर चलते हैं और व्यवहारिक स्वभाव के होने के कारण इनकी समाज में भी प्रतिष्ठा होती है।

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है